NDTV Khabar

ऑनलाइन शॉपिंग साइट को लगाया लाखों का चूना, जानिये इसके शातिर तरीकों के बारे में 

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने ऑनलाइन शॉपिंग साइट को एक महीने के भीतर ही लाखों रुपये का चूना लगा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑनलाइन शॉपिंग साइट को लगाया लाखों का चूना, जानिये इसके शातिर तरीकों के बारे में 

पुलिस की गिरफ्त में शातिर बदमाश.

खास बातें

  1. दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया शख्स
  2. लाखों की चपत लगा चुका है शिवम
  3. पुलिस ने शिवम के दोस्त को भी गिरफ्तार किया
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने ऑनलाइन शॉपिंग साइट को एक महीने के भीतर ही लाखों रुपये का चूना लगा दिया. पुलिस की गिरफ्त में आए शिवम होटल मैनेजमेंट की डिग्री लेकर नौकरी कर रहा था. हालांकि कुछ दिन पहले से उसने ई-कॉमर्स साइटों को चूना लगाने का काम शुरू कर दिया था.

यह भी पढ़ें : 3700 करोड़ की ऑनलाइन ठगी मामले में गिरफ्तार किया गया कंपनी का पूर्व निदेशक

टिप्पणियां
उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी मिलिंद डुमरे ने बताया कि शिवम पहले ई कॉमर्स साइट के जरिये मोबाइल ऑर्डर करता था. फिर उस साइट के हेल्प सपोर्ट को फोन कर कहता था कि डब्बे में मोबाइल नहीं है. इसके बाद वह अपना कैश रिफंड करवा लेता था. उन्होंने बताया कि शिवम हमेशा महंगे फोन का ऑर्डर करता था. फोन और रिफंड मिलने के बाद वह उसी मोबाइल को दूसरे साइट पर बेच देता था. ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां अपने कस्टमर को संतुष्ट करने के लिए ऐसे रिफंड करती है, जिसका शिवम ने गलत फायदा उठाया. 

VIDEO: भीम ऐप से लाखों की ठगी
पुलिस के मुताबिक शिवम ने 2 महीने के अंदर ई-कॉमर्स साइट पर 225 मोबाइल ऑर्डर किए. 127 ऑर्डर में उसको रिफंड भी मिला. उन्होंने बताया कि कुल ऑर्डर 67 लाख का था, जिसमें उसने 52 लाख रुपये कमाए.उन्होंने बताया कि शिवम ने मोबाइल ऑर्डर करते समय कभी भी अपना सही पता नहीं लिखा. यही नहीं उसने अलग-अलग ऑर्डर के लिए फ़र्ज़ी दस्तावेजों के आधार पर 150 सिम भी लीं. पुलिस ने शिवम के एक दोस्त को भी गिरफ्तार किया है. यह दोस्त उसे सिम दिलवाने में मदद करता था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement