दिल्ली के संग्रीला होटल में गैंगरेप, छह में से एक आरोपी गिरफ्तार

टूरिस्ट गाइड और टिकट बुकिंग एजेंट का काम करने वाली लड़की को लोन देने का झांसा देकर होटल में बुलाया और उससे सामूहिक बलात्कार किया

दिल्ली के संग्रीला होटल में गैंगरेप, छह में से एक आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के संग्रीला होटल में गैंगरेप (Gang Rape) की घटना हुई है. एक लड़की ने छह लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है. पीड़ित ने एक महिला पर आरोपियों का साथ देने का आरोप लगाया है. उससे 18 सितंबर की रात में कथित रूप से गैंगरेप किया गया है. पीड़ित लड़की ने होटल से ही पीसीआर कॉल करके शिकायत की थी. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कनॉट प्लेस थाने में गैंगरेप का केस दर्ज करके एक आरोपी शेख सराय के रहने वाले मनोज शर्मा को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक पीड़ित को सस्ते में लोन देने का वादा करके होटल बुलाया गया था. 

पीड़ित लड़की टूरिस्ट गाइड और टिकट बुकिंग एजेंट के तौर पर काम करती है. उसे पैसे की जरूरत थी. होटल का कमरा दो कारोबारियों के नाम पर बुक कराया गया था.

उधर, बाहरी उत्तरी दिल्ली के समयपुर बदली (Samaypur Badli) पुलिस थाने में एक रेप के आरोपी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. दिल्ली पुलिस का दावा है कि आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है. जबकि उसके परिवार वालों का कहना है कि उसे रात में शराब पिलाकर इतना पीटा गया कि उसकी मौत हो गई. उस पर आरोप है कि उसने शनिवार को एक 14 साल की बच्ची के साथ रेप किया था. वह हत्या के आरोप में जेल में बंद था और पेरोल पर बाहर आया था. उसे एक 10 साल के बच्चे से कुकर्म करने के आरोप में भी दोषी ठहराया जा चुका है.  

दिल्ली में UPSC की तैयारी कर रही छात्रा के साथ रेप, आरोपी फरार 

बाहरी उत्तरी दिल्ली के समयपुर बदली पुलिस थाने में 19-20 सितम्बर की रात में 40 साल के धर्मेंद्र कश्यप की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. धर्मेंद्र के परिवार का आरोप है कि उसे पहले शराब पिलाई गई फिर पीटा गया. इससे उसकी मौत हो गई. घर वालों को सुबह 10:30 बजे बताया गया कि धर्मेद्र ने फांसी लगा ली है.

पुलिस का कहना है कि धर्मेद्र हत्या के आरोप में जेल में बंद था और मार्च में पेरोल पर बाहर आया था. उसे एक 10 साल के बच्चे के साथ कुकर्म करने के मामले में भी कोर्ट से दोषी ठहराया जा चुका है.19 सितम्बर को वह पड़ोस के एक घर में घुस गया और उसने 14 साल की बच्ची के साथ रेप किया. इसी मामले में उसे स्वरूप नगर थाने की पुलिस ने अरेस्ट किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फरीदाबाद की महिला पुलिस ने लड़की से रेप और ब्लैकमेल करने वाले को बिहार जाकर धरदबोचा

स्वरूप नगर थाने में लॉकअप नहीं है इसलिए धर्मेंद्र को समयपुर बादली थाने लाया गया. पुलिस का दावा है कि रात में लॉकअप के अंदर उसके बेडशीट से फांसी का फंदा बनाया और लॉकअप के गेट से लटक गया. इस मामले में लॉकअप में ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है. वह स्वरूप नगर थाने में पदस्थ था.