NDTV Khabar

गुजरात : चलन से बाहर हो चुके 83.5 लाख रुपये मूल्य के नोट के साथ चार गिरफ्तार

दाहोद जिले के देवगढ़ बरिया तहसील में गमरी गांव के नजदीक पुलिस ने चलन से बाहर हो चुके 83.5 लाख रुपये मूल्य के नोट के साथ शनिवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात : चलन से बाहर हो चुके 83.5 लाख रुपये मूल्य के नोट के साथ चार गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. तीन लोग सूरत के हैं, जबकि चिराग पटेल नवसारी का है
  2. पुलिस की टीम घटना की जांच कर रही है
  3. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है
दाहोद: दाहोद जिले के देवगढ़ बरिया तहसील में गमरी गांव के नजदीक पुलिस ने चलन से बाहर हो चुके 83.5 लाख रुपये मूल्य के नोटों के साथ शनिवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया. चलन से बाहर हो चुके नोट लेकर सूरत से चार लोगों के दाहोद जाने की खुफिया सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें : यूपी के पूर्व मंत्री की गाड़ी से 30 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद, क्या अब भी बदले जा रहे ये नोट?

देवगढ़ बरिया के पुलिस उप निरीक्षक बरिवा राबरी ने बताया कि 13,833 नोट चलन से बाहर किए गए 500 रुपये के नोट हैं, जबकि 1,434 नोट 1,000 रुपये के हैं. उन्होंने बताया, हमें सूचना मिली कि सूरत से चार लोग चलन से बाहर किए गए नोट को लेकर दाहोद जा रहे हैं. उनके वाहन की तलाशी लेने पर हमें नोटों से भरा बैग मिला. इस सिलसिले में हमने सीआरपीसी की संबंधित धाराओं के तहत 4 लोगों को हिरासत में लिया. 

टिप्पणियां
VIDEO: नोटबंदी में बाहर हुई रकम सिस्टम में लौटी : RBI
राबरी ने बताया कि हिरासत में लिए गए चार लोगों की पहचान प्रितेश पटेल, केतन मेहसुरिया, नरेश अहीर और चिराग पटेल के रूप में की गई है. उन्होंने बताया कि तीन लोग सूरत के हैं, जबकि चिराग पटेल नवसारी का रहने वाला है. उन्होंने बताया, हम इस घटना की जांच कर रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है और मामले की जांच की जा रही है. 

इनपुट: भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement