नौकर ने मालकिन को बांधा और दो करोड़ का माल लेकर हुआ फरार, दिनदहाड़े हुई वारदात

गुरुग्राम में हुई वारदात, लगभग दो करोड़ के माल में सोने-चांदी और हीरे के आभूषणों समेत कैश भी शामिल

नौकर ने मालकिन को बांधा और दो करोड़ का माल लेकर हुआ फरार, दिनदहाड़े हुई वारदात

गुरुग्राम में एक घर में नौकर ने अपनी बुजुर्ग मालकिन को बांधकर दो करोड़ रुपये का माल लूट लिया.

खास बातें

  • नौकर ने अपने तीन दोस्तों के साथ की लूट की वारदात
  • बुजुर्ग मालकिन और उसके पोते को बंधक बनाया
  • लुटेरे सीसीटीवी का डीवीआर भी अपने साथ ले गए
नई दिल्ली:

गुरुग्राम में करोड़पति मालिक का नौकर लुटेरा निकला. उसने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर दो करोड़ की लूट की वारदात को अंजाम दिया. नौकर ने मालकिन स्नेह गुप्ता और उनके पोते को बंधक बनाकर माल लूट लिया. नौकर ने लूट से पहले अपनी मालकिन और उसके पोते को रस्सी से बांध दिया था. नौकर लगभग दो करोड़ का माल ले गया जिसमें सोने-चांदी और हीरे के आभूषणों समेत कैश भी शामिल है.  यह वारदात गुरुग्राम में ज्वेलर्स प्रदीप गुप्ता के घर में दिनदहाड़े हुई. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

साइबर सिटी गुरुग्राम में अगर आप रहते हैं और अपने ऐशो-आराम के लिए नौकर रखना चाहते हैं तो सावधान हो जाइए. आपके शहर में ऐसे नौकर घूम रहे हैं जो आपके घर में काम करने के लिए आएंगे, आपका दिल भी जीतेंगे.. उसके बाद घर का सारा माल लेकर फरार हो जाएंगे. गुरुग्राम के सेक्टर 45 में एक नौकर ने पहले तो अपने दोस्तों के साथ मिलकर बुजुर्ग मालकिन और उसके पोते को बंधक बनाया, फिर घर में रखा कैश,सोना, चांदी और हीरे के आभूषण लेकर फरार हो गया.

सेक्टर 45 हाउस नंबर 1008 में काम करने वाला नौकर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पहले घर रेकी की और फिर मौका पाते ही मालकिन स्नेह गुप्ता और एक मासूम पोते के रस्सी से हाथ-पैर बांध दिए. इसके बाद वह घर का सारा माल लेकर रफूचक्कर हो गया. एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुजुर्ग महिला ने जैसे-तैसे पहले अपने आपको बंधन से आजाद किया. उसके बाद उसने अपने पोते की रस्सियां भी खोलीं. घटना की जानकारी  बुजुर्ग महिला ने अपने पति और पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मामले की तफ्तीश शुरू करते हुए घर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने की कोशिश की तो कैमरे का डीवीआर गायब था. लुटेरे इतने शातिर थे कि वे वारदात के बाद सीसीटीवी की  डीवीआर भी अपने साथ ले गए.

लुधियाना में दिनदहाड़े चोरों ने बंदूक की नोक पर 20 मिनट के अंदर लूटा 30 किलो सोना

पुलिस जब गली में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने लगी तो एक कैमरे में नौकर समेत चार बदमाश हाथ में बैग लेकर भागते हुए दिखाई दिए. उनके हाथ में जो बैग था उसमें घर का सारा माल था. आसपास के लोगों की मदद और अपनी ख़ुफ़िया टीम की मदद से पुलिस ने सभी बदमाशों को पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया है. पुलिस ने दावा किया है कि वह जल्द से जल्द सभी लुटेरों को गिरफ्तार करके उन्हें सलाखों के पीछे भेजे देगी.  

गैस एजेंसी का अधिकारी बनकर डकैती करने वाले छह व्यक्ति गिरफ्तार

नौकर रखते कुछ औपचारिकताएं होती हैं जैसे, नौकर का आईडी प्रूफ, गेरंटर पुलिस वैरिफिकेशन करना अनिवार्य है. लेकिन स्नेह गुप्ता ने अपने नौकर का कोई भी दस्तावेज नहीं रखा था. मकान मालिक प्रदीप गुप्ता का दिल्ली में सोने-चांदी के हैंडीक्राफ्ट का काम है. इसलिए उनके घर में सोने-चांदी, हीरे के आभूषण रखे थे. वे आभूषण किसी वजह से खरीदने वाली कंपनी से वापस आ गए थे. यह बात नौकर को पता थी. नौकर ने पहले घर की रैकी की और उसके बाद अपने दोस्तों के साथ बुजुर्ग मालकिन को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया.

बिहार में ट्रक चालक को बनाया बंधक और हथियारबंद लुटेरों ने लूट ली 51 क्विंटल प्याज

साइबर सिटी में यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी नौकर ने अपनी मालकिन को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया हो. ऐसे कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं. पुलिस कई बार कॉन्फ्रेंस कर लोगों से अपील करती रहती है कि वह कोई भी किरायदार या नौकर रखते समय उसकी समुचित जांच करें और उसके बाद पुलिस वैरिफिकेशन कराएं. लेकिन आज भी कुछ लोग ऐसे हैं जो कानून को ताक पर रखते हुए अपनी मनमानी करते हैं जिसका परिणाम उन्हें ऐसे ही भुगतना पड़ता है.

VIDEO : खरीददारी के नाम पर लूट

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com