NDTV Khabar

राम रहीम से मिलना चाहती है हनीप्रीत, हरियाणा सरकार लेगी कानूनी सलाह

हरियाणा सरकार ने हनीप्रीत (Honeypreet) 'इंसान' (Insan) की मांग पर कानूनी सलाह लेने का फैसला किया है. दरअसल हनीप्रीत ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि उसे उसके दत्तक पिता और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से मिलने की इजाजत दी जाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राम रहीम से मिलना चाहती है हनीप्रीत, हरियाणा सरकार लेगी कानूनी सलाह
चंडीगढ़:

बीजेपी नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने हनीप्रीत (Honeypreet) 'इंसान' (Insan) की मांग पर कानूनी सलाह लेने का फैसला किया है. दरअसल, हनीप्रीत ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि उसे उसके दत्तक पिता और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurpeet Ram Rahim) से मिलने की इजाजत दी जाए. आपको बता दें कि राम रहीम को अपनी दो शिष्याओं के बलात्कार के जुर्म मेंं अगस्त 2017 में जेल की सजा सुनाई गई थी. फिलहाल गुरमीत जेल में है और पैरोल चाहता है.

यह भी पढ़ें: हनीप्रीत ही नहीं डेरे में उसका पूरा परिवार जीता था रॉयल लाइफ

इससे पहले सोमवार को हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा, ''हर एक व्यक्ति को सजायाफ्ता व्यक्ति से मिलने का समान अधिकार है और कानून किसी भी व्यक्ति को ऐसा करने से नहीं रोक सकता''. विज ने कहा, ''हमने इस मामले में कानूनी सलाह लेने का फैसला किया है. अगर इसमें कोई दिक्कत नहीं आती है तो हनीप्रीत राम रहीम से मुलाकात कर सकती हैं''. हालांकि इस विषय में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. 

टिप्पणियां

आपको बता दें कि राम रहीम ने 42 दिनों की पैरोल चाही थी, जिसे खारिज कर दिया गया था. कानून व्यवस्था को देखते हु्ए राम रहीम की इस मांग को अस्वीकार किया गया था. बता दें कि पंचकूला की एक अदालत ने हनीप्रीत और अन्य 35 लोगों पर से देशद्रोह का मुकदमा वापिस ले लिया था.जिसके बाद हनीप्रीत को बेल दी गई थी. फिलहाल हनीप्रीत डेरे के मुख्य केंद्र में रह रही है.  


यह भी पढ़ें: क्‍या है मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के साथ गुरमीत राम रहीम के रिश्‍ते की सच्‍चाई?

आपको बता दें कि अगस्त 2017 में राम रहीम को अपनी ही दो शिष्याओं के बलात्कार के जुर्म में 20 साल जेल की सजा सुनाई गई थी. यही नहीं सीबीआई की एक विशेष अदालत ने 16 साल पुराने  एक पत्रकार की हत्या मामले में राम रहीम और अन्य तीन लोगों को उम्र कैद की सजा सुनाई थी. फिलहाल 51 वर्षीय राम रहीम को रोहतक की सुनारिया जेल में रखा गया है.  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement