NDTV Khabar

हरियाणा पुलिस ने राम रहीम की खास राजदार हनीप्रीत को मोस्ट वांटेड की लिस्ट में डाला

राम रहीम को रेप के मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद पंचकूला में भड़की हिंसा के सिलसिले में हरियाणा पुलिस ने मोस्टवांटेड लिस्ट जारी की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा पुलिस ने राम रहीम की खास राजदार हनीप्रीत को मोस्ट वांटेड की लिस्ट में डाला

गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत की फाइल तस्वीर

खास बातें

  1. पुलिस ने पंचकूला हिंसा के मामले में 43 मोस्ट वांटेड की सूची जारी की
  2. हनीप्रीत के अलावा इस लिस्ट में आदित्य इंसा का भी नाम
  3. 25 अगस्त को पंचकूला में हुई थी भारी हिंसा
नई दिल्ली / चंडीगढ़:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप के मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद पंचकूला में भड़की हिंसा के सिलसिले में हरियाणा पुलिस ने मोस्ट वांटेड लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में राम रहीम की सबसे करीबी हनीप्रीत का नाम शामिल है. 43 मोस्ट वांटेड लोगों में डेरा प्रवक्ता आदित्य इंसा का भी नाम है. राम रहीम को दोषी करार देने के बाद उसके गनमैन उसे कोर्ट से भगाकर लेकर जाना चाहते थे. इस पूरे मामले की साजिश हनीप्रीत ने रची थी, जिसके चलते पुलिस ने हनीप्रीत के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर रखा है. हरियाणा पुलिस ने 25 अगस्त को पंचकूला में भड़की हिंसा की घटनाओं के संबंध में रविवार को दो और लोगों को गिरफ्तार किया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल ने राजस्थान के उदयपुर से डेरा पदाधिकारी प्रदीप गोयल इंसा को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें : क्‍या है मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के साथ गुरमीत राम रहीम के रिश्‍ते की सच्‍चाई?


पंचकूला के पुलिस उपायुक्त मनबीर सिंह ने बताया कि आदित्य इंसा के साले प्रकाश उर्फ विकी को रविवार को मोहाली से पकड़ा गया. उन्होंने बताया कि विजय नाम के एक अन्य व्यक्ति को शनिवार को पिंजौर से गिरफ्तार किया गया. हरियाणा पुलिस ने बताया कि वह हिंसा की घटनाओं से जुड़े विभिन्न सूत्रों से वीडियो जुटा रही है और हिंसा भड़काने तथा आगजनी की घटनाओं में शामिल बाकी आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें : गुरमीत राम रहीम के रहस्य लोक से उठा पर्दा, जानें कैसे खड़ा हुआ अरबों का साम्राज्य

टिप्पणियां

उन मीडिया खबरों के बारे में पूछे जाने पर जिसमें कहा गया कि हनीप्रीत पहले ही नेपाल भाग चुकी है, इस पर डीसीपी मनबीर ने कहा, इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है. ये आधारहीन हैं.

VIDEO : डेरा सच्चा सौदा की तलाशी के बाद कई सनसनीखेज खुलासे
बता दें कि पंचकूला हिंसा के मामले में डेरा प्रमुख के शीर्ष सहायक और प्रवक्ता दिलावर इंसा समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. दिलावर को 15 सितंबर को सोनीपत से गिरफ्तार किया गया था.
(इनपुट एजेंसी से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement