NDTV Khabar

यूपी के बदायूं में मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़

पुलिस ने गंगा प्रसाद नामक व्यक्ति के घर पर छापा मारा और वहां से बेचने के लिये लाई गई हरियाणावासी एक लड़की को बरामद किया.

7 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी के बदायूं में मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़

यूपी पुलिस (प्रतीकात्मक चित्र)

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में पुलिस ने एक मानव तस्करी गिरोह के भण्डाफोड़ का दावा करते हुए एक महिला को हिरासत में ले लिया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चन्द्र प्रकाश ने बताया कि सूचना मिलने पर जरीफनगर थाना क्षेत्र के मलिकपुर बिचोला गांव में पुलिस ने रविवार रात गंगा प्रसाद नामक व्यक्ति के घर पर छापा मारा और वहां से बेचने के लिये लाई गई हरियाणावासी एक लड़की को बरामद किया. छापे के दौरान वहां मौजूद नन्हे और भूरे नाम के आरोपी फरार हो गये लेकिन पुलिस ने गंगा प्रसाद की पत्नी कलावती को हिरासत में ले लिया.

उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल की रहने वाली हसीना नाम की महिला बंगाल, बिहार, झारखण्ड और हरियाणा समेत कई प्रदेशों से युवतियों को बहला-फुसलाकर अथवा खरीद कर लाती थीं और उन्हें भूरे, नन्हे तथा कलावती के सहयोग से बेच दिया जाता था.
 
प्रकाश ने बताया कि मानव तस्करी के इस गंभीर मामले की जांच मानव तस्करी रोधी इकाई की टीम को सौंप दी गई है तथा शीघ्र ही इस मामले में और भी गिरफ्तारियां की जाएंगी.
VIDEO : पुलिस की गिरफ्त में आया बदमाश

इस छापेमार कार्रवाई की अगुवाई करने वाले पुलिस क्षेत्राधिकारी इरफान नासिर खान ने बताया कि यह एक बहुत बड़ा अन्तरराज्यीय गिरोह था. बदायूं के मलिकपुर बिचोला गांव और पश्चिम बंगाल के लोग मिलकर लड़कियों की खरीद-फरोख्त करते हैं. उन्होंने बताया कि दोनों फरार अभियुक्त भूरे और नन्हे की तलाश की जा रही है. हिरासत में ली गई महिला से पूछताछ जारी है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement