NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : मूर्ति लूट, पुजारी की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, 1 गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि पुजारी की हत्या मंदिर में आरोपियों के चरस-गांजा पीने और अय्याशी का विरोध करने पर की गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : मूर्ति लूट, पुजारी की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, 1 गिरफ्तार

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले की पुलिस ने 19 जुलाई को भांवरकोल थाना क्षेत्र स्थित रामजानकी मंदिर में हुई मूर्ति चोरी व पुजारी की हत्या का खुलासा करते हुए मंगलवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया. इस वारदात में शामिल अन्य दो फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है. पुलिस ने बताया कि पुजारी की हत्या मंदिर में आरोपियों के चरस-गांजा पीने और अय्याशी का विरोध करने पर की गई थी. पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी सोमेन वर्मा ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में बताया, 'मंदिर के पूजारी की हत्या बदमाशों के अय्याशी का विरोध करने पर हुई थी.

कुड़ेसर गांव निवासी दो सगे भाई संदीप राय उर्फ बबुआ, दीपक राय उर्फ डब्बू और मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के बकसपुरा गांव निवासी विकास यादव मंदिर में गांजा-चरस पीकर अय्याशी करना चाहते थे लेकिन मंदिर के पूजारी विजय राघव दास इसका विरोध करते रहते थे.'

यह भी पढ़ें : दिल्ली : मंदिर की छत पर मिला अधजला शव, अवैध संबंधों की वजह से की गई हत्या

वर्मा ने बताया कि इसी के चलते तीनों ने मिलकर पुजारी की पीट-पीट कर हत्या कर दी और मूर्ति व अन्य सामान लूटकर बिहार, झारखंड, बंगाल, असम फरार हो गए थे.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने सर्विलांस और मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल संदीप राय को सलारपुर पोखरे के पास से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया.

VIDEO : बांग्लादेश में एक और हिंदू पुजारी की हत्या, जिनाइदा ज़िले की यह घटना​


टिप्पणियां
पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार करने वाली टीम को पांच हजार रुपये देने की घोषणा की है.  उल्लेखनीय है कि बीती 19 जुलाई को भांवरकोल थाना क्षेत्र के माढूपुर गांव स्थित रामजानकी मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति, चांदी का सिंहासन व मोबाइल लूट की घटना को अंजाम देते हुए बदमाशों ने मंदिर के पुजारी विजय राघव दास उर्फ रामबाबू पांडेय की हत्या कर दी थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement