NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले एक बड़े गैंग को पकड़ा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले एक बड़े गैंग को पकड़ा है. गैंग के सरगना समेत 3 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस ने इनके पास से 21 ऑटोमेटिक पिस्टल और 15 मैगज़ीन बरामद की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले एक बड़े गैंग को पकड़ा

पुलिस ने हथियार के साथ तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले एक बड़े गैंग को पकड़ा है. गैंग के सरगना समेत 3 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस ने इनके पास से 21 ऑटोमेटिक पिस्टल और 15 मैगज़ीन बरामद की है. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक इंस्पेक्टर शिवकुमार की टीम को कुछ दिन पहले जानकारी मिली थी कि मेरठ का अवैध हथियार सप्लाई करने वाला एक गैंग 24 जून को दिल्ली के गाजीपुर इलाके में आयेगा. इसी जानकारी के आधार पर गाजीपुर मुर्गा मंडी से खिलाफत और फुरकान को गिरफ्तार किया गया. ये लोग एक ट्रक में अवैध हथियार छिपाकर लाए थे. उस ट्रक के ड्राइवर मोहहमद आरिफ को भी गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से 21 पिस्टल और 15 मैगज़ीन बरामद हुई है.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश से हथियारों की दिल्ली में सप्लाई, 107 पिस्टल बरामद


पुलिस को शक न हो इसलिए ये लोग ग़ाज़ीपुर मंडी के खाने पीने का समान सप्लाई करने वाले ट्रकों में अवैध हथियार लेकर आते थे. गैंग का सरगना खिलाफत 20 साल से इसी धंधे में है. पिछले 5 सालों में वह दिल्ली और एनसीआर में 500 से ज्यादा अवैध हथियार सप्लाई कर चुका है. ये लोग अवैध हथियार मध्य प्रदेश से लाते थे और दिल्ली/एनसीआर में बेचते थे. एक पिस्टल 10 हजार में लेते और उसे 20 से 25 हज़ार में बेच देते थे.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली पुलिस के हत्‍थे चढ़ा हथियार तस्‍कर मूसा, 20 पिस्टल और 12 मैगज़ीन बरामद

पुलिस ने बताया कि ये लोग ड्राइवर आरिफ को एक ट्रिप के 5 से 10 हज़ार रुपये देते थे. ख़िलाफ़त 2014 में भी ऐसे ही मामले में गिरफ्तार हुआ था, लेकिन ज़मानत मिलने के बाद वापस नहीं लौटा. खिलाफत और फुरकान के खिलाफ करीब 21 आपराधिक मामले दर्ज हैं. अब इन पर मकोका लगाने की तैयारी की जा रही है. 

यह भी पढ़ें: खुलासा : यूपी-बिहार के विधायकों को बेचे गए थे अवैध हथियार, जानें पूरा मामला

टिप्पणियां

पुलिस के मुताबिक सबसे ज्यादा अवैध हथियार मध्य प्रदेश के सेंधवा, खरगोन, धार बुरहानपुर और बिहार के मुंगेर से आते हैं. पिछले 6 महीने में स्पेशल सेल ने 400 से ज्यादा अवैध हथियार पकड़े हैं और इनके साथ 32 लोग पकड़े गए हैं.

VIDEO: दिल्‍ली पुलिस के हत्‍थे चढ़ा हथियार तस्‍कर मोहम्‍मद मूसा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement