NDTV Khabar

यूपी और बिहार में अलग-अलग सड़क हादसों में 11 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

पुलिस के अनुसार सारण जिले के दिघवारा थाना क्षेत्र में रविवार की देर रात एक मोटरसाइकिल और अनियंत्रित ट्रक की टक्कर में तीन युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी और बिहार में अलग-अलग सड़क हादसों में 11 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

प्रतीकात्मक चित्र

पटना:

बिहार और यूपी में हुए सड़क हादसे में कुल 11 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. बिहार के कटिहार और सारण जिले में हुए सड़क हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, अन्य तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है. पुलिस के अनुसार सारण जिले के दिघवारा थाना क्षेत्र में रविवार की देर रात एक मोटरसाइकिल और अनियंत्रित ट्रक की टक्कर में तीन युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. दिघवारा के थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि तीन दोस्त सोनपुर मेला देखने के बाद रात एक होटल में खाना खाकर वापस अपने गांव लौट रहे थे, तभी उनचक गांव के समीप एक अनियंत्रित ट्रक ने बाइक को ठोकर मार दी. इस दुर्घटना में घटनास्थल पर ही तीनों युवकों की मौत हे गई. थाना प्रभारी ने बताया कि मृतकों की पहचान तरैया के रहने वाले मनोरंजन पाठक और बुलेट शर्मा व उनचक गांव के रहने वाले सुबोध कुमार शर्मा के रूप में की गई है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल की सड़क हादसे में मौत


उधर, कटिहार जिले के कुर्सेला थाना क्षेत्र में सोमवार तड़के एक ट्रक और कार की आमने-सामने हुई टक्कर में एक युवती सहित चार लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस के अनुसार, एक कार पर सवार होकर कुछ लोग पूर्णिया से भागलपुर जा रहे थे तभी राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर कुर्सेला चौक के समीप पेट्रोल पंप के पास विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक ने कार को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कार पर सवार एक युवती सहित तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति ने अस्पताल ले जाने के क्रम में दम तोड़ दिया. इस घटना में तीन अन्य लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें: सतना में बस और स्कूल वैन की भीषण टक्कर, 7 बच्चे और चालक की मौत

मृतकों की पहचान मधेपुरा के आकाश कुमार, खगड़िया की बबली और कटिहार के दीना मंडल के रूप में हुई है. इनमें से एक की पहचान नहीं हो पाई है.घटना के बाद से ट्रक चालक फरार बताया जा रहा है. पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेज दिए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सोमवार को ही एक सड़क हादसे में आजमगढ़ जिले के चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने कहा कि घायल युवक का ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है व शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के सागर जिले में भीषण सड़क हादसा, नौ लोगों की मौत

टिप्पणियां

रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र एसओ संदीप राय के मुताबिक, अयोध्या-लखनऊ हाइवे पर एक तेज रफ्तार स्कार्पियो डिवाइडर से टकरा गई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई जबकि युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्होंने कहा कि हादसे में केदार यादव, कमला यादव, फिरतु (सभी जगदीशपुर थाना जिला आजमगढ़) की मौत हो गई. अब्दुलचक निवासी भोजू यादव पुत्र जगधारी यादव बुरी तरह घायल हो गए, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई. इसी गांव के रहने वाले अमरनाथ घायल हैं जिनका लखनऊ में इलाज हो रहा है. उन्होंने बताया कि मूलचंद यादव बीते एक सप्ताह से जनपद के विनायक अस्पताल में भर्ती थे.

VIDEO: सड़क हादसे में कई लोगों की मौत.

स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने के कारण परिजन बीती रात लगभग 11 बजे उन्हें लेकर लखनऊ जा रहे थे. मूलचंद एवं उनके सहयोगी एंबुलेंस में सवार थे व कुछ लोग स्कॉर्पियो गाड़ी में बैठकर जा रहे थे. स्कॉर्पियो गाड़ी अभी फैजाबाद से आगे बाराबंकी के पास रामसनेही घाट तक पहुंची थी कि अचानक डिवाइडर से टकराकर गाड़ी पलट गई और यह हादसा हो गया. (आईएएनएस)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement