दिल्ली : साकेत में एक जज के घर चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर

एनसीआरबी के राष्ट्रीय राजधानी हत्या, अपहरण, किशोरों की संलिप्तता वाले संघर्ष एवं आर्थिक अपराधों के मामले में भी पहले स्थान पर रहा.

दिल्ली : साकेत में एक जज के घर चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर

साकेत में एक जज के घर चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर...

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली के साकेत इलाके में एक जज के घर चोरी हो गई. यह चोरी कोर्ट परिसर में बने उनके आवास से हुई. चोरी तीन बैटरी ले गया. 10 मार्च की इस घटना में पटियाला हाउस कोर्ट के एएसजे गौरव राव के घर चोरी हो गई. गौरव के पिता भी रिटायर्ड जज हैं. आरोपी की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई.

बिहार : पिता ने दुष्कर्म पीड़ित गर्भवती पुत्री को श्मशान में गला दबाकर मार तो डाला, मगर...

इसी बीच बता दें कि पिछले दिनों आई रिपोर्ट के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली जरा भी सुरक्षित नहीं है. अपराध के मामले में दिल्ली टॉप पर है. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों के मुताबिक 2016 में दिल्ली में देश के 19 प्रमुख शहरों के मुकाबले सबसे अधिक अपराध के साथ बलात्कार के भी सर्वाधिक मामले दर्ज किये गए. राष्ट्रीय राजधानी हत्या, अपहरण, किशोरों की संलिप्तता वाले संघर्ष एवं आर्थिक अपराधों के मामले में भी पहले स्थान पर रहा.

बीस लाख से अधिक की आबादी वाले 19 प्रमुख शहरों में पिछले साल महिलाओं के खिलाफ कुल 41,761 मामले दर्ज किये गए. इनमें से 33 प्रतिशत यानी 13,803 मामले अकेले दिल्ली में सामने आए. इसके बाद मुंबई का नंबर आता है, जहां महिलाओं के खिलाफ करीब 12.3 फीसदी (5,128) मामले दर्ज किये गए.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com