NDTV Khabar

मैदान के बाहर आईपीएल पर बाजी, सटोरिए खेल रहे हैं कैशलेस सट्टा

51 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैदान के बाहर आईपीएल पर बाजी, सटोरिए खेल रहे हैं कैशलेस सट्टा

नवी मुंबई में आईपीएल में सट्टा का कारोबार करने वालों का अड्डा पकड़ा गया.

मुंबई: क्रिकेट के मैदान में इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग की धूम है, वहीं सट्टे के मैदान पर भी सटोरिए जमकर खेल रहे हैं. नवी मुंबई से पुलिस ने चार सटोरियों को और महाराष्ट्र के वर्धा में छह सट्टेबाजों को पुलिस ने आईपीएल के मैचों में सट्टा लगाते हुए गिरफ्तार किया है.
 
नवी मुंबई में पकड़े गए आरोपियों के पास से एक लैपटॉप, एक टीवी, सेटटॉप बॉक्स, 18 मोबाइल फोन और एक लाख 15 हजार का अन्य सामान जब्त किया गया है. डीसीपी दिलीप सावंत के मुताबिक आरोपी नवी मुंबई से लेकर गुजरात तक सट्टा खेल रहे थे. पकड़े गए आरोपी मैच में नकद नहीं बल्कि सिर्फ भाव लेते थे. उनकी गैंग का एक सदस्य अगले दिन भुगतान करता था. सट्टे का यह खेल किराये के घर में चल रहा था.
      
राज्य के वर्धा जिले में भी आईपीएल के दौरान कैशलेस सट्टा लगाते हुए पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया  है. उनके पास से पुलिस ने मोबाइल, डीटीएच टीवी के अलावा डेढ़ लाख का सामान जब्त किया है. वर्धा जिले की क्राइम ब्रांच यूनिट को सूचना मिली थी कि कुछ लोग आईपीएल मैचों में सट्टा लगा रहे हैं. पुलिस इंस्पेक्टर पराग पोटे ने आरोपियों को गिरफ्तार किया.
 
पुलिस ने सट्टेबाजों के अड्डे पर छापा मारा तो उस वक्त फोन पर 80 पर 82 का भाव लगाने की बात सामने से आ रही थी. पूछताछ में पता लगा कि इस बार सट्टेबाज़ अपना पूरा नेटवर्क कैशलेस चला रहे हैं, यानी हर मैच के लिए ऑनलाइन पैसों का लेन देन हो रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement