NDTV Khabar

आप विधायक नरेश बालयान को कल से बिठाए हैं इनकम टैक्स अधिकारी, पूछताछ जारी

आम आदमी पार्टी के एमएलए नरेश बालयान के पास से शुक्रवार को आयकर विभाग को दो करोड़ 56 लाख रुपये मिले थे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. विधायक के साथियों ने आयकर विभाग की टीम के साथ हाथापाई की
  2. इतनी बड़ी रकम कहां से आई, इसका जवाब नहीं दे पाए बालयान
  3. कल से बालयान और उसके साथियों को फ्लैट में बैठाकर रखा गया है
नई दिल्ली:

पिछले दो दिनों से लगातार आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालयान के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. बालयान को शुक्रवार को एक प्रापर्टी डीलर के दफ्तर से दो करोड़ 56 लाख रुपये के साथ पकड़ा गया था.

दिल्ली के द्वारका सेक्टर 12 के एक प्रापर्टी डीलर के एक फ्लैट में स्थित दफ्तर में पिछले दो दिनों से आयकर विभाग के अधिकारी डेरा डालकर बैठे हैं. उत्तम नगर से आप विधायक नरेश बालयान भी यहीं हैं. उनसे पूछताछ जारी है.

दरसअल शुक्रवार को दोपहर में आयकर विभाग ने जब उक्त दफ्तर में छापा मारा तो विधायक के गुंडों ने आयकर विभाग की टीम के साथ हाथापाई की. इसके बाद पुलिस बुलानी पड़ी और फिर विधायक के साथ उसके सभी साथियों को फ्लैट के अंदर ही बिठा लिया गया. तब से सब अंदर ही बैठे हैं. आयकर विभाग ने यहां से दो करोड़ 56 लाख रुपये बरामद किए हैं.

'आप' के विधायक नरेश बालयान को इनकम टैक्स अफसरों ने दो करोड़ रुपये के साथ पकड़ा


सूत्रों के मुताबिक एमएलए नरेश बालयान इतनी बड़ी रकम कहां से लाए इसका वे जवाब नहीं दे पाए. आयकर विभाग ने उनके उत्तम नगर के दफ्तर में भी जाकर जांच की. इलाके के लोगों के मुताबिक यह दफ्तर प्रापर्टी का काम करने वाले प्रदीप सोलंकी का है लेकिन उसकी मौत के बाद उसका एक रिश्तेदार यहां बैठता है.

VIDEO : आप एमएलए नरेश बालयान को 2.56 करोड़ रुपये के साथ पकड़ा

टिप्पणियां

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के ठीक पहले यह कार्रवाई एक मुद्दा बन गई है. हालांकि आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालयान का विवादों से पुराना नाता है. चाहे इलेक्शन के दौरान उनके उत्तम नगर स्थित गोदाम से अवैध शराब की बरामदगी का मामला हो या फिर उत्तम नगर इलाके में ही आरडब्लूए के प्रेसीडेंट की सरेआम पिटाई का मामला हो, बालयान अक्सर विवादों से घिरते रहे हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement