NDTV Khabar

झारखंड: जमशेदपुर में लड़की ने पुलिस पर लगाया रेप और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर की एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म और वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने के आरोपों की सीआईडी जांच का आदेश दिया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड: जमशेदपुर में लड़की ने पुलिस पर लगाया रेप और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप

प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर की एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म और वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने के आरोपों की सीआईडी जांच का आदेश दिया है.  सूचना भवन स्थित जनसंवाद केंद्र में ‘सीधी बात’ कार्यक्रम के दौरान पीड़िता ने मुख्यमंत्री के समक्ष आपबीती सुनाते हुए आरोप लगाया था कि जमशेदपुर के इंद्रपाल सैनी, शिवकुमार महतो एवं श्रीकांत के अलावा एमजीएम थाना प्रभारी इमदाद अंसारी एवं पुलिस उपाधीक्षक अजय केरकेट्टा ने उसका बलात्कार किया. 

मुजफ्फरपुर रेप कांड: राहुल गांधी ने दुष्कर्म मामले में पीएम मोदी और सीएम नीतीश पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने इस पूरे मामले की सीआईडी जांच के आदेश दिये हैं. इस बारे में जमशेदपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने कहा कि मामले के तीन आरोपियों इंद्रपाल सैनी, शिवकुमार महतो एवं श्रीकांत को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस उपाधीक्षक और थाना प्रभारी की संलिप्तता के मामले की जांच की जा रही है.    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के बयान पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पीड़िता को न्याय दिलाने का वादा किया और पूरे मामले की जांच सीआईडी को सौंपने कानिर्देश दिया.

मेघालय में मानसिक रूप से विक्षिप्त लड़की के साथ दो माह तक दुष्कर्म

‘सीधी बात’ में मुख्यमंत्री कुल 18 मामलों की समीक्षा करते हुए शिकायतकर्ताओं से रू-ब-रू हुए. उन्होंने ज्यादातर मामलों में संबंधित विभागों और जिलों के अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिये. कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े विभिन्न जिलों के उपायुक्तों से मुख्यमंत्री ने कहा कि जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र एवं आयप्रमाण पत्र बनाने में परेशानियों से जुड़ी शिकायतें बड़ी संख्या में प्राप्त हो रही हैं. उपायुक्तों को यह सुनिश्चित करना होगा कि इन प्रमाणपत्रों के लिए आवेदकों को भटकना नहीं पड़े. उन्होंने वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन और दिव्यांग पेंशन के लाभार्थियों की शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

टिप्पणियां
VIDEO: राजस्थान के झालावाड़ में घर के बाहर खेल रही 7 साल की मासूम से दरिंदगी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement