NDTV Khabar

कसौली हत्याकांड : गोली मारने के पहले विजय सिंह ने दी थी आत्महत्या की धमकी

हिमाचल के डीजीपी ने स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की, अतिक्रमण हटाने वाली टीम के मुखिया को बिना बताए नारायणी गेस्ट हाउस में चली गई थीं शैलबाला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कसौली हत्याकांड : गोली मारने के पहले विजय सिंह ने दी थी आत्महत्या की धमकी

शैलबाला शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पुलिस ने आरोपी के घर के पीछे के नाले से पिस्टल बरामद की
  2. कोर्ट के आदेशानुसार अवैध निर्माण को ध्वस्त करवा रही थीं शैलबाला
  3. विजय सिंह को पुलिस ने मथुरा - वृंदावन से गिरफ्तार किया
नई दिल्ली: कसौली मामले को लेकर शनिवार को डीजीपी हिमाचल प्रदेश ने स्टेटस रिपोर्ट फ़ाइल की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि शैलबाला को गोली मारने के पहले विजय सिंह अतिक्रमण की कार्रवाई के विरोध में आत्महत्या की धमकी दे रहा था.

रिपोर्ट में कहा गया है कि सहायक शहर नियोजक शैलबाला शर्मा लंच ब्रेक के समय अतिक्रमण हटाने वाली टीम के मुखिया को बिना बताए नारायणी गेस्ट हाउस में चली गईं. बहस के दौरान गेस्ट हाउस के मालिक ने शैलबाला को गोली मार दी. ये कहा गया है कि गोली मारने के पहले विजय सिंह अतिक्रमण की कार्रवाई के विरोध में आत्महत्या की धमकी दे रहा था.

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने शैलबाला शर्मा की हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया. पुलिस ने आरोपी विजय सिंह की निशानदेही पर उसके घर के पीछे के नाले से पिस्टल बरामद की है.

टिप्पणियां
सोलन के कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक शिव कुमार ने संवाददाताओं से कहा , ‘विजय सिंह द्वारा अपराध में प्रयुक्त .32 बोर का रिवाल्वर बरामद कर लिया गया.’  अधिकारी शैलबाला शर्मा मंगलवार को उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार अवैध निर्माण को ध्वस्त करवा रही थीं. उसी दौरान विजय सिंह ने गोली मारकर कथित रूप से उनकी हत्या कर दी. सिंह को पुलिस ने कल मथुरा - वृंदावन से गिरफ्तार किया. अधिकारी ने बताया कि आरोपी को मौके पर ले जाया गया , जिसके बाद उसकी निशानदेही पर हथियार बरामद हुआ.

उन्होंने कहा , ‘‘ अधिकारी पर गोली चलाने के घंटों बाद वह ( आरोपी ) देर रात करीब एक - दो बजे हथियार छुपाने के लिए वापस आया था. ’’ उन्होंने कहा , ‘‘ पुलिस के तलाशी अभियान के बावजूद वह गेस्ट हाउस के पास हथियार छुपाने और वहां से फरार होने में कामयाब रहा. ’’  एक सवाल के जवाब में अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद से आरोपी ने कई बार अपना बयान बदला है. उन्होंने कहा , ‘‘ अपराध के बाद वह कहां - कहां गया और छुपा , इसकी पुष्टि करने की जरूरत है. ’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement