NDTV Khabar

कठुआ बलात्कार-हत्या मामला : एक आरोपी के खिलाफ पृथक आरोप पत्र दायर

इस लड़की का तब अपहरण कर लिया गया था जब वह जंगल में घोड़ों को चरा रही थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कठुआ बलात्कार-हत्या मामला : एक आरोपी के खिलाफ पृथक आरोप पत्र दायर

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक नाबालिग लड़की की कथित तौर पर बलात्कार के बाद हत्या करने की घटना की जांच कर रही राज्य की अपराध शाखा ने कठुआ जिला अदालत में एक अन्य आरोपी के खिलाफ मंगलवार को पृथक आरोप पत्र दायर किया. इस आरोपी को पहले किशोर बताया गया था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया था कि अपराध शाखा ने आठ में से सात आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है लेकिन कठुआ बार एसोसिएशन ने दावा किया कि स्थानीय वकीलों के विरोध की वजह से अधिकारियों को बिना आरोप पत्र दायर किए अदालत परिसर से जाना पड़ा था.

यह भी पढ़ें : सात साल के बच्चे को अगवा कर यौन दुराचार की कोशिश की, विरोध करने पर जान से मारा

पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया, ‘हमने अदालत में एक अन्य आरोपी के खिलाफ मंगलवार को पृथक चालान(आरोप पत्र) दायर किया.’ इस लड़की का शव उसके अगवा होने के एक हफ्ते बाद 17 जनवरी को रसना वन से मिला था. इस लड़की का तब अपहरण कर लिया गया था जब वह जंगल में घोड़ों को चरा रही थी. यह लड़की बकरवाल समुदाय से है. 23 जनवरी को सरकार ने मामले को राज्य पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दिया था जिसने विशेष जांच दल का गठन किया था. इसके बाद दो विशेष पुलिस अधिकारी(एसपीओ) और एक हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया.

हेड कांस्टेबल पर सबूतों को मिटाने का आरोप लगाया गया है. अपराध शाखा के अधिकारियों के मुताबिक, सात मार्च को मेडिकल परीक्षण के बाद यह पता चला कि जिस आरोपी को किशोर समझा गया था वह 19 साल का है. जम्मू बार एसोसिएशन ने आरोप लगाया है कि अपराध शाखा डोगरा समुदाय को जांच में निशाना बना रही है. वे पिछले पांच दिन से हड़ताल पर हैं और उन्होंने बुधवार को जम्मू बंद बुलाया है. 

टिप्पणियां
VIDEO : दिल्ली में कर्ज चुकाने के लिए 5 साल के बच्चे का किया अपहरण​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement