NDTV Khabar

खूंटी गैंगरेप के मुख्य आरोपी को पुलिस की टीम ने गांव से किया गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अभियान) मनीष रमन के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम का गठन शनिवार को किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खूंटी गैंगरेप के मुख्य आरोपी को पुलिस की टीम ने गांव से किया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

रांची: झारखंड के खूंटी में पांच महिलाओं के साथ गैंगरेप करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के एक गांव से गिरफ्तार किया है.पश्चिमी सिंहभूम जिले के पुलिस अधीक्षक क्रांति कुमार गदीदेसी ने बताया कि सरायकेला - खरसावां जिले के लुदुबेदा गांव का निवासी बाजी समाद को कल गिरफ्तार किया गया. कुमार ने बताया कि बनासाई गांव के निकट समाद को देखे जाने की सूचना के आधार पर पश्चिमी सिंहभूम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अभियान) मनीष रमन के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम का गठन शनिवार को किया गया.

यह भी पढ़ें: झारखंड के खूंटी से अगवा तीनों जवान सुरक्षित वापस आए

टिप्पणियां
इस टीम में सीआरपीएफ कर्मी और पश्चिमी सिंहभूम और खूंटी जिले के पुलिसकर्मी थे. उन्होंने बताया कि टीम ने छापेमारी करके आरोपी समाद को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार आरोपी ने पूछताछ के दौरान यह स्वीकार किया है कि वह इस अपराध में शामिल था. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि समाद ने स्वीकार किया कि उसने और उसके सहयोगियों ने पत्थलगड़ी के नेताओं के इशारे पर यह अपराध किया.

VIDEO: खूंटी से अगवा किए गए जवान छुड़ाए गए.

पत्थलगड़ी एक ऐसी प्रथा है जिसमें ग्रामीण गांव के बाहर बड़े - बड़े पत्थर लगा देते हैं. मानव तस्करी के मुद्दे पर 19 जून को जागरुकता फैलाने चोचांग गांव गई पांच महिलाओं के साथ बंदूक का डर दिखाकर पुरुषों के एक समूह ने दुष्कर्म किया. ये महिलाएं एक गैर सरकारी संगठन में काम करती हैं. इससे पहले पुलिस ने एक मिशनरी स्कूल के फादर सहित तीन लोगों को पिछले महीने हुए इस अपराध के मामले में गिरफ्तार किया था. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement