NDTV Khabar

दिल्ली में 15 अगस्त से पहले हथियारों की बड़ी खेप बरामद, दो गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पुलिस ने 50 पिस्तौल, दो कार्बाइन गन, दर्जनों मैगजीन समेत 50 से ज्यादा जिंदा कारतूस बरामद किए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में 15 अगस्त से पहले हथियारों की बड़ी खेप बरामद, दो गिरफ्तार

दिल्ली में 15 अगस्त से पहले बड़ी मात्रा में अवैध हथियार पकड़े गए.

खास बातें

  1. धीरपुर इलाके से हथियार सप्लायर अजीमुद्दीन को गिरफ्तार किया
  2. जीटी रोड से यूपी के कैराना इलाके के निवासी आस मोहम्मद को पकड़ा
  3. हथियारों के खरीदार का पता लगाने में जुटी पुलिस
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 15 अगस्त के पहले दिल्ली में हथियारों का एक बड़ा जखीर पकड़ा है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने 50 पिस्तौल, दो कार्बाइन, दर्जनों मैगजीन समेत 50 से ज्यादा जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. 

पुलिस के मुताबिक छह अगस्त को स्पेशल सेल को जानकारी मिली थी कि दिल्ली में हथियारों की एक बड़ी डील होने वाली है. इसी जानकारी के आधार पर तफ्तीश करते हुए स्पेशल सेल की टीम ने धीरपुर इलाके से अजीमुद्दीन नाम के एक हथियार सप्लायर को गिरफ्तार किया. उसके पास से करीब 30 पिस्तौल,  दो कार्बाइन गन और जिंदा कारतूस बरामद हुए. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े अवैध हथियार का रैकेट चलाने वाले आरोपी

अजीमुद्दीन से पूछताछ के बाद आठ अगस्त को जीटी रोड से यूपी के कैराना इलाके के रहने वाले आस मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से भी 20 पिस्तौल और कारतूस बरामद किए गए. अवैध हथियारों की बाजार में कीमत कुछ तय थी. पिस्तौल की कीमत 10 से 15 हजार रुपये, कार्बाइन डेढ़ लाख रुपये, मैगजीन तीन से पांच हजार रुपये और कारतूस करीब 40 से 60 रुपये में बेचे जा रहे थे. 
 
a274qnjg


यह भी पढ़ें : कांग्रेस एमएलए के घर पर एनआईए का छापा, कई अवैध हथियार बरामद किए गए

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव के मुताबिक बिहार के मुंगेर में लगातार हो रही छापेमारी के बाद हथियारों के  सप्लायरों ने अपना ठिकाना मुंगेर से बदलकर पश्चिमी बंगाल का मालदा बना लिया है. वहीं हथियारों का ये जखीरा तैयार किया गया और दिल्ली में सप्लाई के लिए लाया गया था. लेकिन इससे पहले कि हथियारों की ये खेप बदमाशों तक पहुंच पाती, स्पेशल सेल के हाथ लग गई. 

टिप्पणियां
VIDEO : राजधानी में बढ़ रहे अपराध

अब स्पेशल सेल यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह शख्स कौन है जिसको हथियारों की यह खेप सप्लाई होनी थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement