NDTV Khabar

दिल्ली: बंदूक दिखाकर दिनदहाड़े व्यापारी से लूट, पुलिस जांच में जुटी

खास बात यह है कि यह पूरी घटना दिन में हुई. दिनदहाड़े लूट की यह पूरी घटना दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली: बंदूक दिखाकर दिनदहाड़े व्यापारी से लूट, पुलिस जांच में जुटी

दिल्ली में कारोबारी से लूट

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में बदमाशों के हौसले कितने बुलंद है इसकी एक बानगी त्रिनगर स्थित अनाज मंडी में देखने को मिली. यहां कुछ बदमाशों ने एक किराना दुकान के मालिक गुलशन को बंदूक दिखाकर उससे लूटपाट की. बदमाशों ने पहले व्यापारी को बंधक बनाया और फिर घटना को अंजाम दिया. खास बात यह है कि यह पूरी घटना दिन में हुई. दिनदहाड़े लूट की यह पूरी घटना दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पीड़ित व्यापारी ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने उनके पास से पचास हजार रुपये लूटे हैं और लूट की जानकारी पुलिस को देने पर जान से मारने की धमकी भी दी. भारी भीड़-भाड़ वाले इस बाजार में हुई इस घटना से मंडी के अन्य व्यापारियों में दहशत का माहौल है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, 'गले लगाओ और भारत को लूट लो'


पुलिस फिलहाल मंडी और गुलशन की दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच कर रही है ताकि आरोपियों की पहचान की जा सके. चश्मदीद ने पुलिस को बताया कि आरोपी हेलमेट पहनकर आए थे इसलिए वह उसे देख नहीं पाए. गौरतलब है कि कारोबारी से लूट की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले मुंबई से सटे वसई में एक व्यापारी ने अपने दोस्त को ही लुटवा दिया था. उसने सुपारी देकर 45 लाख के सोने के गहने लुटवा दिए. हालांकि, रेलवे पुलिस ने  लुटेरों को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश कर दिया. घटना 29 सितंबर की शाम की थी, जब वसई रेलवे स्टेशन पर काकीनाडा एक्सप्रेस में सवार कुंदन वैष्णव से लगभग 45 लाख रुपये के जेवर लूट लिए गये.

यह भी पढ़ें: दिल्ली : अरविंदो कॉलेज के पास एक कारोबारी को गोली मारकर 15 लाख रुपये लूटे

ट्रेन से लूट को अंजाम देने के बाद भाग रहे आरोपी वसई रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गए.पुलिस के मुताबिक पीड़ित कुंदन वैष्णव अपने दोस्त हरीश से सोना खरीदता था. हरीश को पता था कि लाखों के जेवर लेकर कुंदन हैदराबाद जाने वाला है. उसने कुंदन को लूटने की साजिश बनाई और 3 लोगों को उसकी सुपारी दे दी. जैसे ही कुंदन ट्रेन की सीट पर बैठा, पहले ही घात लगाए तीन लोगों ने उससे बैग छीन लिया और वहां से फरार हो गए.स्टेशन परिसर में दिन दहाड़े हुई लूट की इस वारदात ने जीआरपी के होश उड़ा दिए. तुरंत मामला दर्ज करते हुए जीआरपी ने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश : सर्राफा कारोबारी से बदमाशों ने लूटे 15 लाख के गहने

डीसीपी पुरूषोत्तम कराड के मुताबिक स्टेशन की सीसीटीवी में संदिग्धों की तस्वीर  मिलने पर हमने पीड़ित कुंदन के घर से स्टेशन तक के सभी सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया तो पता दूसरे कैमरों में भी उन्ही की तस्वीरें मिली.  फुटेज में दिखे तौसीफ खान नामक शख्स को संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर पूछताछ की तो लूट की सारी साज़िश सामने आ गई . पूरी लूट का मास्टरमाइंड हरीश रावल था,जो मुम्बई के ज़वेरी बाजार में सोने की ट्रेडिंग का काम करता है. बिजनेस में हुए करोड़ों के घाटे को पूरा करने के लिए उसने यह रास्ता चुना था.

टिप्पणियां

VIDEO: लूट के लिए चीनी नागरिक पर हमला.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement