मध्यप्रदेश में निर्भया कांड जैसी गैंगरेप की जघन्य वारदात, नाबालिग लड़की की हत्या

सीधी जिले में महिला से सामूहिक बलात्कार के बाद उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दी, खंडवा जिले में किराना व्यापारी ने लड़की की रेप के बाद हत्या की

मध्यप्रदेश में निर्भया कांड जैसी गैंगरेप की जघन्य वारदात, नाबालिग लड़की की हत्या

सीधी जिले के अमिलिया में गैंगरेप की घटना हुई.

भोपाल:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले 36 घंटों में महिलाओं के खिलाफ अपराध की दो भयावह घटनाएं सामने आई हैं. सीधी (Sidhi) जिले में एक महिला के साथ जघन्य तरीके से हुए सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) ने 2012 के दिल्ली के निर्भया गैंगरेप केस (Nirbhaya Case) की दिल दहला देने वाली यादें ताजा कर दीं. एक अधेड़ महिला के साथ कथित तौर पर तीन लोगों ने ना सिर्फ सामूहिक बलात्कार किया बल्कि उनके गुप्तांगों में रॉड से हमला किया. वहीं खंडवा (Khandwa) जिले में एक 13 साल की मासूम के साथ एक किराना व्यापारी ने कथित तौर पर बलात्कार किया और बाद में उसकी हत्या कर दी.
        
भोपाल से 600 किलोमीटर दूर सीधी जिले के अमिलिया थाना क्षेत्र में 45 साल की विधवा सड़क के किनारे चाय की दुकान चलाकर गुजर बसर करती है. वह अपनी झोपड़ी के अंदर सो रही थीं. तभी आरोपियों ने उनसे पानी मांगा. जब पीड़ित ने बताया कि पानी नहीं है, तो आरोपियों ने झोपड़ी में घुसकर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया.
    
महिला ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने न केवल उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया, बल्कि उसके प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड भी डाल दी. पीड़ित महिला को सीधी के जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उसे रीवा के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया.
     
मामले में रीवा जोन के आईजी उमेश जोगा ने कहा, "अस्पताल के डॉक्टरों ने हमें बताया है कि महिला खतरे से बाहर है, लेकिन उसे ठीक होने में एक सप्ताह से अधिक समय लग सकता है. मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सीधी के एसपी पंकज कुमावत के नेतृत्व में पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है.


      

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दूसरी घटना सोमवार की सुबह खंडवा जिले के छेगांव माखन इलाके के जमानिया गांव में हुई. वहीं नौवीं कक्षा की छात्रा किराने की दुकान में बिस्कुट का पैकेट खरीदने गई थी. नाबालिग को अकेला देखकर 45 वर्षीय किराना व्यापारी ने उसे अपने घर के अंदर खींच लिया और फिर उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया. यह सुनिश्चित करने के लिए कि मामला सार्वजनिक न हो जाए, उसने नाबालिग की गला दबाकर हत्या कर दी.
     
खंडवा के पुलिस सूत्रों के अनुसार अपनी पत्नी की मदद से किराना व्यापारी जब घर की छत पर एक बैग में शव को पैक कर रहा था, तब एक पड़ोसी ने उसे देखा और लड़की के परिवार को सतर्क किया. बाद में लड़की का परिवार किराना व्यापारी के घर पहुंचा और अपनी बेटी को मृत पाया. हालांकि तब तक किराना व्यापारी और उसकी पत्नी भागने में सफल हो गए.