NDTV Khabar

फेसबुक पर ब्रांडेड कपड़ों की फर्जी फर्म चलाकर लाखों हड़पे, दो गिरफ्तार

एक ऑनलाइन शिकायत पर आरोपी विशाल बिमानिया और प्रिन्स कुशवाह को पुलिस ने गिरफ्तार किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फेसबुक पर ब्रांडेड कपड़ों की फर्जी फर्म चलाकर लाखों हड़पे, दो गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

इंदौर: फेसबुक पर ब्रांडेड कपड़ों की फर्जी फर्म चलाकर देश के कई राज्यों के ग्राहकों को लाखों रुपये का चूना लगाने वाले दो युवकों को पुलिस ने गुरुवार को यहां धरदबोचा.

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि एक ऑनलाइन शिकायत पर विशाल बिमानिया (21) और प्रिन्स कुशवाह (18) को गिरफ्तार किया गया. मिश्रा ने बताया कि अपने महंगे शौक पूरे करने के लिए दोनों युवक फेसबुक पर एकाउंट बनाकर ‘एन्जल गारमेंट्स’ के नाम से ब्रांडेंड कपड़ों की फर्जी फर्म चला रहे थे.

उन्होंने बताया कि आकर्षक डिस्काउंट के लालच में फंसकर मध्यप्रदेश के साथ दिल्ली, उत्तरप्रदेश, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के सैंकड़ों लोग रेडीमेड कपड़ों के ऑर्डर बुक कर फर्म के बैंक खातों में लाखों रुपये जमा करा चुके हैं.

VIDEO : फेसबुक पोस्ट पर गिरी गाज

टिप्पणियां
मिश्रा ने कहा, "तय समय में ऑर्डर की सुपुर्दगी नहीं होने से परेशान ग्राहक जब फर्म के नम्बरों पर फोन करते थे, तो पहले भरोसा दिलाया जाता था कि उन्हें जल्द कपड़े भेजे जा रहे हैं. बाद में फर्म के फोन नम्बर बदल दिए जाते थे या ग्राहकों के नम्बरों को ब्लॉक कर दिया जाता था." उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से उनके मोबाइल फोन एवं एटीएम कार्ड जब्त किए गए हैं. उनके खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और भारतीय दंड विधान की संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज कर विस्तृत जांच की जा रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement