NDTV Khabar

पेशकार रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार

ब्यूरो के सूत्रों ने बताया कि पेशकार त्रिपुरारी प्रसाद ने सिंगराकला के संजय सिंह से खतियान (जमीन के दस्तावेज) में सुधार करने की एवज में तीन हजार रुपये की मांग की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेशकार रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो की विशेष टीम ने शुक्रवार को यहां जिला बंदोबस्त कार्यालय में छापा मारकर एक पेशकारको कथित तौर पर ढाई हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. ब्यूरो के सूत्रों ने बताया कि पेशकार त्रिपुरारी प्रसाद ने सिंगराकला के संजय सिंह से खतियान (जमीन के दस्तावेज) में सुधार करने की एवज में तीन हजार रुपये की मांग की थी. इसकी सूचना संजय सिंह ने लिखित रूप में जिला भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के दफ्तर में दी थी जिसके आधार पर शुक्रवार को पेशकार को 2500 रुपये लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

बिहार : सीबीआई ने सीजीएसटी के दो अफसरों को विधान पार्षद से रिश्वत लेते हुए पकड़ा

गौरतलब है कि इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले स्वतंत्रता दिवस पर अपने जिले में 'बेस्ट कांस्टेबल' अवॉर्ड पाने के एक दिन बाद इस पुलिस कांस्टेबल को यहां रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया था. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने पी. तिरुपति रेड्डी को तेलंगाना के महबूबनगर जिले में एक रेत व्यापारी से 17,000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था. महबूबनगर में आई-टाउन पुलिस स्टेशन में तैनात कांस्टेबल कथित रूप से रेत व्यापारी को उसके ट्रैक्टर को जब्त करने की धमकी दे रहा था. कांस्टेबल ने रमेश को धमकी दी थी कि यदि उसने पैसे नहीं दिए तो वह उसे झूठे मामले में फंसा देगा.  


टिप्पणियां

कोर्ट में पेशी के दौरान गैंगस्टर से मिली कॉन्स्टेबल, फिर हुआ प्यार, इसके बाद...

इसके बाद, रमेश ने भ्रष्टाचार निवारक एजेंसी में शिकायत दर्ज कराई, जिसने जाल बिछाकर कांस्टेबल को रंगे हाथों पकड़ लिया. एसीबी ने रेड्डी को गिरफ्तार किया और उसे एक विशेष अदालत में पेश किया. केवल एक दिन पहले ही रेड्डी को उसके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए 'बेस्ट कांस्टेबल' का पुरस्कार मिला था. उसे स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान राज्य के आबकारी मंत्री वी. श्रीनिवास गौड़ ने पुरस्कार प्रदान किया था।



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement