NDTV Khabar

मुंबई में सिंगर मीका सिंह के घर चोरी करने वाला आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

29 जुलाई को मीका सिंह के मुंबई के घर में चोरी हुई थी. इसकी सूचना बाद में पुलिस को दी गई.पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में सिंगर मीका सिंह के घर चोरी करने वाला आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

मीका सिंह के घर चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने सिंगर मीका सिंह के घर से चोरी करने वाले आरोपी युवक को बुधवार को विकासपुरी से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान अंकित वसन के रूप में की गई है. पुलिस की शुरुआती पूछताछ में पता चला कि आरोपी युवक मीका सिंह के साथ बीते 15 साल से काम कर रहा था.इस वजह से उसे घर में क्या कहां रखा है इसकी अच्छे तरीके से जानकारी थी. गौरतलब है कि 29 जुलाई को मीका सिंह के मुंबई के घर में चोरी हुई थी. इसकी सूचना बाद में पुलिस को दी गई.पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इसी दौरान पुलिस को पता चला कि घटना को अंजाम देने वाला आरोपी दिल्ली में छिपा हुआ है.मुंबई पुलिस ने आरोपी के दिल्ली में छिपे होने की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी. इसके बाद मुंबई पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से आरोपी को विकासपुरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान के बर्थडे सेलेब्रेशन से चोरी हो गए कइयों के मोबाइल

पुलिस ने आरोपी के पास से 69 हजार अमेरिकी डॉलर, 50 हजार रुपये भारतीय नोट और अंकित के अलग-अलग खातों से तीन लाख रुपये बरामद हुए हैं. इनके अलावा मीका सिंह के घर से चोरी की गई म्यूजिक सॉफ्टवेयर की सीडी भी बरामद कर लगी गई है. पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपी अंकित बीते 15 साल से मीका के स्टूडियो में बतौर एडिटर काम कर रहा था. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह इससे पहले भी कई बार मीका सिंह के घर से कैश और सामान चुराया था. लेकिन यह पहली बार है कि जब मीका सिंह को इसकी हरकतों का पता चला हो. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह घटना को अंजाम देने के बाद दो दिन तक मुंबई में ही छिपा रहा है इसके बाद वह 31 जुलाई को दिल्ली भाग आया.

यह भी पढ़ें: सलमान खान की बहन अर्पिता के घर हुई लाखों की चोरी, नौकरानी हिरासत में

टिप्पणियां
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके का रहने वाला है. गौरतलब है कि इससे पहले बॉलीवुड अभिनेता आमीर खान की पत्नी के घर भी चोरी की घटना सामने आई थी. बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की पत्नी तथा फिल्मकार किरण राव के मुंबई में बांद्रा स्थित घर से 53 लाख रुपये के जेवर चोरी चले जाने की शिकायत की जांच खार पुलिस कर रही है. किरण के एक रिश्तेदार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 453 के तहत एफआईआर दर्ज की है.वैसे, किरण राव अपने अभिनेता पति आमिर खान के साथ कार्टर रोड स्थित अपार्टमेंट में रहती हैं.

VIDEO: विदेशी चोरों का गैंग गिरफ्तार.

शिकायत के मुताबिक किरण को पिछले सप्ताह पता चला कि उनके बेडरूम से एक अंगूठी और हीरों का नेकलेस गायब है. इसके बाद उनके रिश्तेदार ने खार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई, जिसके क्षेत्र में उनका घर आता है. शिकायत करने वाले तक mid-day पहुंच नहीं बना पाया, और जब किरण राव से संपर्क करने की कोशिश की गई, तो वह अनुपलब्ध थीं. खार पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने भी मामले पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है, लेकिन जांच में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापे जाने की शर्त पर सारे मामले की पुष्टि की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement