NDTV Khabar

दिल्ली: प्रेमिका ने शादी से किया इनकार तो आरोपी ने पहले की गला रेतकर हत्या फिर शव के टुकड़े कर ...

पुलिस के अनुसार आरोपी ने प्रेमिका से मिले इनकार के बाद पहले उसकी गला रेतकर हत्या की और बाद में उसके शव के कई टुकड़े कर उसे नहर में फेंकने की भी कोशिश की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली: प्रेमिका ने शादी से किया इनकार तो आरोपी ने पहले की गला रेतकर हत्या फिर शव के टुकड़े कर ...

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

दिल्ली में एक युवक ने अपनी प्रेमिका की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसने शादी से इनकार कर दिया था. पुलिस के अनुसार आरोपी ने प्रेमिका से मिले इनकार के बाद पहले उसकी गला रेतकर हत्या की और बाद में उसके शव के कई टुकड़े कर उसे नहर में फेंकने की भी कोशिश की. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान मोहम्मद अय्यूब के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक स्कूटर भी बरामद किया है. फिलहला इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी अय्युब का लता नामक महिला से एक्सट्रा मेरिटल अफेयर था.

शादी की बात पर लॉज में किया प्रेमिका का मर्डर, सूटकेस में शव रख सिटी बस से ले गया और नाले में फेंका

मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी प्रमोद कुमार कुशवाह ने कहा कि आरोपी को शुक्रवार दोपहर को तुर्कमान गेट के पास से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान सामने आया कि कपड़ा विक्रेता अय्यूब की 2008 में शादी हुई थी और उसके चार बेटे हैं. करीब चार साल पहले वह लता के संपर्क में आया. इसके बाद उसने लता को नौकरी छोड़कर उससे शादी करने को मजबूर किया, जिससे लता ने इनकार कर दिया.


पत्नी की हत्या करने वाले को हुआ मौसेरी बहन से प्यार, घरवालों ने शादी से किया मना तो गुस्से में कर दिया ऐसा

बार-बार अपना प्रस्ताव ठुकराए जाने से गुस्से में आकर उसने लता की हत्या करने का फैसला किया. 20 अगस्त की शाम अय्यूब लता को बवाना के निकट घुमाने के लिए ले गया और सुनसान जगह पर ले जाकर उसका गला काट दिया व शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिये. पुलिस ने कहा कि पीड़िता का क्षत विक्षत शव अगले दिन बवाना नहर के नजदीक पड़ा मिला. उन्होंने कहा कि अय्यूब के पास से एक स्कूटर बरामद हुआ है.

शक होने पर युवक ने सरे राह की नाबालिग प्रेमिका की गर्दन काटने की कोशिश, गंभीर घायल

गौरतलब है कि इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. ऐसा ही एक मामला हैदराबाद से सामने आया था. पुलिस की जांच में पता चला था कि मृतिका के प्रेमी ने उसकी हत्या कर दी थी और उसके शव को सुटकेस में रखकर नजदीकी नाले में डाल दिया था. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी थी. पुलिस ने बताया था कि गिरफ्तारी के बाद सुनील से प्राप्त जानकारी के आधार पर शनिवार को महिला का सड़ा गला शव मिला। उसके खिलाफ हत्या और साक्ष्य गायब करने का मामला भारतीय दंड संहिता के तहत दर्ज किया गया है. 

पुलिस ने बताया था कि सुनील भी इंजीनियर है और कालेज में महिला का सहपाठी था. दोनों के बीच 2017 से प्रेम प्रसंग था. उसने महिला की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह उसे शादी करने के लिए लगातार परेशान कर रही थी. महिला के माता पिता का कहना था कि दोनों उनकी बेटी के नौकरी के साक्षात्कार के सिलसिले में मस्कत के लिए विमान पकड़ने गये थे. वह उसे चार अप्रैल को हवाई अड्डे से लॉज में ले गया. 

टिप्पणियां

नाले में फेंका था सूटकेस, खोलकर देखा तो मिला महिला इंजीनियर का शव

उनका आरोप है कि अगले दिन महिला की हत्या कर दी. उसके शव को सुटकेस में रखा. उसने सुटकेस के साथ सिटी बस में यात्रा की और बाद में कैब में गया. इसके बाद शव को नाले में फेंक दिया. जब महिला 7 अप्रैल को वापस नहीं लौटी तब परिवार ने शिकायत दर्ज करायी. पुलिस ने फोन की रिकार्डिंग के आधार पर मामले का पता लगाया.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement