NDTV Khabar

नोएडा: बच्चा चोरी के आरोप में युवक की सरेआम पिटाई, मामला दर्ज 

थाना सेक्टर 39 के थानाध्यक्ष नीरज मलिक ने बताया कि बीती रात को पुलिस को सूचना मिली कि भूड़ा कॉलोनी वालों ने इस शक के आधार पर एक व्यक्ति को पीट रहे हैं कि वह बच्चा चोरी कर रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोएडा: बच्चा चोरी के आरोप में युवक की सरेआम पिटाई, मामला दर्ज 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

नोएडा के थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के भूड़ा कॉलोनी में बीती रात को कुछ लोगों ने एक व्यक्ति पर बच्चा चोरी का आरोप लगाकर उसे पीट दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि यह आरोप निराधार है. पुलिस ने बच्चा चोरी की झूठी सूचना देने वाले राजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. थाना सेक्टर 39 के थानाध्यक्ष नीरज मलिक ने बताया कि बीती रात को पुलिस को सूचना मिली कि भूड़ा कॉलोनी वालों ने इस शक के आधार पर एक व्यक्ति को पीट रहे हैं कि वह बच्चा चोरी कर रहा था. थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि यह आरोप निराधार है. कॉलोनी के लोग रामनिवास नामक एक व्यक्ति को पकड़कर पीट रहे थे. उसे इनके चंगुल से छुड़ाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया, तथा बच्चा चोरी की झूठी सूचना देने वाले राजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

बच्चा चोरी के संदेह में लोगों ने महिला को पीटा 


गौरतलब है कि इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिल्हौर के सिमौली गांव में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने तीन मंदबुध्दि युवको की बुरी तरह से पिटाई कर दी थी. वहीं सहारनपुर में बच्चा चोर होने के शक में एक महिला की पिटाई कर दी गयी थी. कानपुर पुलिस ने बताया था कि शुक्रवार को हुई इस घटना में इन मंदबुध्दि युवको की पहचान अभी तक नही हो पायी है. पुलिस ने इस मामले में करीब दो दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था जिसमें से सात लोगों की पहचान हो गयी थी. पुलिस इन लोगों की तलाश में जगह जगह छापेमारी कर रही है. उन्होंने बताया था कि बताया कि यह तीनों फटे पुराने कपड़े पहन कर गांव में घूम रहे थे तभी लोगों ने इन्हें बच्चा चोर समझ कर इनकी पिटाई कर दी लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंच कर इन तीनो को बचा लिया. 

नृपेंद्र मिश्रा को बनाया जा सकता है जम्मू-कश्मीर का उप राज्यपाल

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रदुयमन सिंह ने बताया था कि मामला दर्ज कर लिया है और ऐसे लोगो को कतई बख्शा नही जायेगा. शीघ्र ही इन्हें गिरफतार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी. दूसरी ओर सहारनपुर जिले मे थाना मण्डी के अन्तर्गत बच्चा चोरी के शक मे एक भिक्षु महिला की पिटाई और अभद्रता करने का मामला सामने आया है और इस संबंध में छह लोगों को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है. 

टिप्पणियां

उत्तर प्रदेश में एक ही परिवार में सामने आए 4 पोलियो के मामले, जानें पोलियो की रोकथाम के तरीके

शहर पुलिस अधीक्षक विनीत भटनागर ने बताया था कि थाना मण्डी क्षेत्र के कमेला कालोनी में बच्चा चुराने के शक में क्षेत्रवासियो ने महिला की पिटाई कर दी और उसके साथ अभद्रता की थी और यह पूरा मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. भटनागर ने बताया कि इस मामले में मामले में 20 लोगों पर केस दर्ज किया गया है जिनमे से 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि 14 अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस दबिश दे रही है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs NZ: विराट कोहली ने खड़े होकर दिखाया गुस्सा फिर बैठकर करने लगे डांस, देखें TikTok Viral Video

Advertisement