NDTV Khabar

महज एक बुलेट गाड़ी के लिए विवाहिता को ससुराल वालों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

बिहार के भोजपुर जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना घटी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महज एक बुलेट गाड़ी के लिए विवाहिता को ससुराल वालों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. बिहार के भोजपुर जिले में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या.
  2. बुलेट की वजह से ससुराल वालों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया.
  3. आरोपी फरार हो गये हैं और पुलिस लताश में जुटी है.
पटना: बिहार के भोजपुर जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना घटी है. महज एक बुलेट गाड़ी के लिए विवाहिता को ससुराल वालों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. दरअसल, भोजपुर जिलें के इजरी पिपरा गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों ने विवाहिता के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया और रूम को बंद कर फरार हो गए. घटना के बाद पूरे गांव में अफरा तफरी का माहौल है. बताया जाता है कि 2011 में अलीपुर गांव निवासी आरपीएफ में कार्यरत जवान रामधारी राम ने अपनी बेटी इंदु की शादी बड़े ही धूमधाम से धोबहा ओपी के इजरी पीपरा गांव निवासी सहदेव पासवान के पुत्र अमरजीत पासवान के साथ की थी.

यह भी पढ़ें -  24 साल की युवती पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाया, लड़की की मौत, आरोपी गिरफ्त में

मृतक के परिजनों ने बताया कि शादी के 6 साल बाद सब कुछ अच्छा चल रहा था. इस बीच विवाहिता इंदु को एक बेटा आर्यन एवं एक बेटी सलोनी भी हुई. मगर कुछ समय बीतने के बाद इंदु के ससुराल वालों ने दहेज में बुलेट गाड़ी के लिए इंदु के साथ प्रताड़ना शुरू कर दिया. उसके साथ मारपीट भी की जाती थी. इंदु पर गाड़ी के पैसे के लिए उसके पिता पर दबाव बनाया जाने लगा.

मृतका के भाई ने बताया कि पैसे के अभाव में जब बुलेट गाड़ी नहीं दिया गया तो उसकी बहन को ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा कल देर रात कमरे में बंद कर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी गई और रूम बंद कर सभी फरार हो गए. इधर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर मृतक विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. पुलिस ससुराल पक्ष के लोगों की तलाश में जुट गई है. 

यह भी पढ़ें -  सागर में 15 साल की बच्ची को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया, एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

टिप्पणियां
गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दहेज विरोधी अभियान के लिए मानव श्रृंखला बनाने की तैयारी चल रही है और आये दिन विवाहिता को जिंदा जलाकर मार देने की घटना सरकार के लिए इस अभियान को सफल बनाना टेढ़ी खीर साबित हो रही है.

VIDEO: बरेली में सो रही दो लड़कियों पर पेट्रोल डालकर आग लगाई


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement