NDTV Khabar

4 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े गए खान इंजीनियर और दलाल

कोटा ब्यूरो के दल ने बुधवार को दलाल लक्ष्मण धाकड़ को बिजौलिया में चार लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया वहीं आरोपी बच्छ को उसके भीलवाड़ा स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
4 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े गए खान इंजीनियर और दलाल

प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर:
टिप्पणियां

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बुधवार को राजसमंद जिले के आमेट में खान एवं भूविज्ञान विभाग कार्यालय में कार्यरत एक खान अभियंता तथा एक दलाल को चार लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. ब्यूरो महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने आज यहां बताया कि आरोपी इंजीनियर गोपाल बच्छ परिवादी राजेन्द्र यादव से उसकी ग्रेनाइट खान की लीज बदलने की स्वीकृति के एवज में 20-25 लाख रूपये की मांग कर रहा था. उन्होंने बताया कि सत्यापन के समय आरोपी खान अभियंता गोपाल बच्छ द्वारा भीलवाड़ा स्थित अपने आवास पर परिवादी से 25 लाख रुपए की रिश्वत की मांग करने की पुष्टि हुई तथा आरोपी ने 10 लाख रुपए प्रथम किस्त के रूप में देने के लिए परिवादी से कहा. 

त्रिपाठी के अनुसार, एसीबी ने परिवादी को अभियंता बच्छ को चार लाख रुपए देने के लिए भेजा लेकिन अभियंता ने पूरे 10 लाख रुपए नहीं होने के कारण रिश्वत राशि नहीं ली. उसने परिवादी से कहा कि वह बाद में एक साथ ही 10 लाख रुपए दे. साथ ही खान अभियंता गोपाल बच्छ ने परिवादी से कहा की रिश्वत की राशि वह बिजौलिया में ही उसके मित्र लक्ष्मण धाकड़ को दे. खान अभियंता ने परिवादी की बात भी धाकड़ से करवाई. उन्होंने बताया कि कोटा ब्यूरो के दल ने बुधवार को दलाल लक्ष्मण धाकड़ को बिजौलिया में चार लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया वहीं आरोपी बच्छ को उसके भीलवाड़ा स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया. आरोपी के आवास में तलाशी की कार्रवाई की जा रही है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement