NDTV Khabar

दिल्ली: नाबालिग की रेप के बाद हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमने मौके पर जांच की और एमएलसी की रिपोर्ट के बाद पता चला कि लड़की के साथ बलात्कार किया गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली: नाबालिग की रेप के बाद हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

पश्चिम दिल्ली के नारायणा इलाके में 16 साल की लड़की से बलात्कार के बाद हत्या करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोपी और पीड़िता एक-दूसरे को जानते थे। पुलिस ने बताया कि उन्हें दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से लड़की की मौत के बारे में शनिवार को सूचना मिली. पुलिस के मुताबिक, लड़की सुबह के समय अपने माता-पिता को मृत मिली थी. पीड़िता के शव पर चोट का कोई निशान नहीं है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमने मौके पर जांच की और एमएलसी की रिपोर्ट के बाद पता चला कि लड़की के साथ बलात्कार किया गया था. उन्होंने बताया कि छानबीन में पता चला कि उसी इलाके में रहने वाला शख्स घटना से पहले उससे मिलने आया था. अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पोक्सो और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. 

नौ महीने की बच्ची से पड़ोसी ने की रेप की कोशिश, नाकाम होने पर कर दी हत्या


गौरतलब है कि इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. कुछ समय पहले ही तेलंगाना के वारंगल में रेप की कोशिश के बाद 9 महीने की एक बच्ची की गला घोंट कर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इसकी जानकारी दी थी. पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि लगभग 28 साल का आरोपी माता पिता के साथ छत पर सो रही बच्ची को तड़के उठाया और कथित रूप से उसका यौन उत्पीड़न किया. अधिकारी ने बताया कि ऐसा लगता है कि जब बच्ची ने रोना शुरू किया तो उस व्यक्ति ने उसे चुप कराने के लिए उसका गला घोंट दिया जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

टिप्पणियां

नशे में धुत रिटायर्ड फौजी ने की बेटी से रेप की कोशिश, नाकाम हुआ तो मारी गोली

उन्होंने बताया था कि आरोपी पीड़ित बच्ची के पड़ोस में ही रहता था. लड़की के माता पिता ने पुलिस को यह सूचना दी कि उनकी बेटी लापता है. पुलिस ने आरोपी का पता लगाया और उसके पास से बच्ची को बरामद कर लिया. अधिकारी ने बताया था कि बच्ची को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे 'मृत लाया' घोषित कर दिया.उन्होंने बताया था कि आईपीसी की धारा 376, 302 और पॉक्सो अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी से पूछताछ की जा रही है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement