NDTV Khabar

छात्रावास की वॉर्डन और उसके पति पर नाबालिग छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज

छात्राओं ने आरोप लगाया कि वॉर्डन फोन कर उन्हें अपने घर बुलाती थी और उसके पति उन्हें उसके दोस्त के साथ दोस्ती करने के लिये दबाव डालते थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छात्रावास की वॉर्डन और उसके पति पर नाबालिग छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज

प्रतीकात्मक चित्र

जयपुर:

राजस्थान में अलवर जिले के सरकारी छात्रावास की दो नाबालिग छात्राओं के साथ वॉर्डन और उसके पति और दोस्त द्वारा कथित छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अलवर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश त्रिपाठी ने रविवार को बताया कि कक्षा 12वीं की इन नाबालिग छात्राओं ने छात्रावास की वॉर्डन, उसके पति और अन्य के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से उनके साथ और अन्य लड़कियों के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ करने की शिकायत की है. छात्राओं ने आरोप लगाया कि वॉर्डन फोन कर उन्हें अपने घर बुलाती थी और उसके पति उन्हें उसके दोस्त के साथ दोस्ती करने के लिये दबाव डालते थे.

जम्मू में छोटी बच्चियों से छेड़खानी के आरोप में दो शिक्षक गिरफ्तार

त्रिपाठी ने बताया कि नाबालिग छात्राओं ने शनिवार को छात्रावास पहुंचे स्कूल के प्राचार्य से इस संबंध लिखित शिकायत की थी. प्राचार्य द्वारा पुलिस को दी गई सूचना के आधार पर किशनगढ बास पुलिस ने पोक्सो अधिनियम और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. उन्होंने बताया कि नाबालिग छात्राओं के बयान भी रिकार्ड किये गये हैं. एक महिला पुलिस अधिकारी को मामले की जांच और पीड़िताओं के बयान दर्ज करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. गौरतलब है कि इससे पहले भी एक ऐसा ही मामला जम्मू सामना आया था. 


असम में क्लास टीचर ने नाबालिग छात्रा से की छेड़छाड़

जम्मू के त्रिकुट नगर इलाके में एक निजी प्री-नर्सरी स्कूल में छोटी बच्चियों से कथित रूप से छेड़खानी एवं यौन उत्पीड़न करने वाले दो शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया गया था. पुलिस ने  बताया कि पीड़ितों के परिवार की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर पुलिस ने मंगलवार को रणबीर पीनल कोड की धारा 354 (किसी महिला की गरिमा भंग करने के इरादे से उस पर जबरन हमला या आपराधिक कार्य) के तहत प्राइमरी स्कूल के तीन शिक्षकों के खिलाफ मामले दर्ज किये. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश : युवक पर किशोरी से कई महीनों तक रेप का अारोप, वीडियो सोशल मीडिया पर डाला

अधिकारियों ने बताया कि तीन शिक्षकों में से दो को बुधवार गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि तीसरा आरोपी फरार है. बहरहाल, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन से त्रिकुट नगर एवं छत्ता में कई जगह प्रभावित रहीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement