मुंबई: किशोरी का अपहरण और बलात्कार मामले में फेसबुक फ्रेंड समेत 5 गिरफ्तार

पूछताछ में मुख्य आरोपी ने बताया कि कोविड-19 लॉकडाउन के बीच, उसने अपने साथियों की मदद से लड़की का अपहरण किया और उसे राजस्थान ले गये.

मुंबई: किशोरी का अपहरण और बलात्कार मामले में फेसबुक फ्रेंड समेत 5 गिरफ्तार

एक गोपनीय सूचना पर पुलिस ने इन स्थानों पर छापे मारे और पांच लोगों को गिरफ्तार कर पीड़िता को बचाया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:

मध्य मुंबई में अग्रीपाड़ा से एक किशोरी का उसके मित्र ने कथित तौर पर अपहरण कर बलात्कार किया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी 13 वर्षीय पीड़िता का फेसबुक पर मित्र था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने राजस्थान और मध्य प्रदेश में छापे की अलग-अलग कार्रवाई में सोमवार को 22 वर्षीय मुख्य आरोपी और उसके चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया और पीड़िता को मुक्त कराया.

अधिकारी ने बताया कि पीड़िता एक जुलाई से अपने घर से लापता थी, जिसके बाद उसकी मां ने शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि लड़की फेसबुक पर मुख्य आरोपी के संपर्क मे थी . इसके बाद आरोपियों का पता लगाने के लिए पुलिस टीमों को राजस्थान के झालवाड़ और मध्य प्रदेश के राजगढ़ भेजा गया.

उन्होंने बताया कि एक गोपनीय सूचना पर पुलिस ने इन स्थानों पर छापे मारे और पांच लोगों को गिरफ्तार कर पीड़िता को बचाया. अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में मुख्य आरोपी ने बताया कि कोविड-19 लॉकडाउन के बीच, उसने अपने साथियों की मदद से लड़की का अपहरण किया और उसे राजस्थान ले गये.

अधिकारी के अनुसार, आरोपियों ने जिस वाहन का उपयोग किया, लॉकडाउन के नियमों के बावजूद संयोगवश उसे कहीं नहीं रोका गया. उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी ने लड़की से कथित तौर पर बलात्कार किया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: 'बॉयज लॉकर रूम' मामले में बड़ा खुलासा, रेप की बात करने वाली निकली लड़की



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)