NDTV Khabar

मुंबई: ग्राहकों से 300 करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले ज्वेलरी स्टोर के मालिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई के घाटकोपर में एक ज्वेलरी स्टोर के मालिकों को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने ग्राहकों से 300 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई: ग्राहकों से 300 करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले ज्वेलरी स्टोर के मालिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रतिकात्मक तस्वीर

मुंबई:

मुंबई के घाटकोपर में एक ज्वेलरी स्टोर के मालिकों को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने ग्राहकों से 300 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि दो भाई, जयेश रसिकलाल शाह (55) और नीलेश रसिकलाल शाह (53) यहां ‘रसिकलाल संकलचंद' ज्वेलरी शोरूम चलाते थे. उन्होंने जमा योजनाओं पर ग्राहकों को अच्छी आमदनी देने का कथित तौर पर वादा किया था.

पंजाब एंड सिंध बैंक को भी मेहुल चोकसी ने लगाया चूना, 44.1 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का खुलासा 

अधिकारी ने बताया कि बीते महीनों में कई लोगों ने उनकी चिटफंड योजनाओं में ढेर सारा धन निवेश किया. ग्राहकों ने 28 अक्टूबर को देखा कि स्टोर बंद है. उन्हें अपने साथ धोखा होने का अहसास हुआ ग्राहकों ने पंत नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई. बाद में यह मामला आर्थिक अपराध शाखा के हाथ में को सौप दिया गया था.


टिप्पणियां

गांव के रसूखदार नेता दिल्ली में करते थे धोखाधड़ी, कार बेचने के बहाने लाखों हड़पे

मामले की जांच के दौरान ईओडब्ल्यू ने सोमवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपी रिश्ते में भाई हैं ज्वेलरी स्टोर के कुछ कर्मचारियों ने भी पिछले हफ्ते श्रमिक आयोग में शिकायत की थी कि उन्हें छह महीने से पगार नहीं दी गई है.आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) और एमपीआईडी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement