NDTV Khabar

मुंबई में 'स्पेशल-26' की तर्ज पर आयकर अधिकारी बनकर पहुंचे बदमाश और 80 लाख रुपये लूट लिया, देखें- VIDEO

आरोपी 8 जून की सुबह साढ़े चार बजे दहिसर के गंगोत्री बिल्डिंग में आयकर अधिकारी बनकर घुसे. टीम में 2 महिलाओं सहित कुल 11 लोग शामिल थे. आरोपियों ने बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर लगी नेम प्लेट पर पुष्टि की. इसके बाद पहली मंजिल पर रहने वाले बेलवटे नाम के कारोबारी के घर पहुंच गए. डोर बेल बजाई और खुद को आयकर अफसर बताकर तलाशी शुरू कर दी.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में 'स्पेशल-26' की तर्ज पर आयकर अधिकारी बनकर पहुंचे बदमाश और 80 लाख रुपये लूट लिया, देखें- VIDEO

मुंबई पुलिस ने इस मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

खास बातें

  1. मुंबई के दहिसर इलाके का है मामला
  2. कारोबारी के घर सुबह 4 बजे पहुंचे थे बदमाश
  3. फर्जी आयकर अधिकारी बनकर लगाया चूना
मुंबई:

अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल 26 में शातिर ठगों ने आयकर अधिकारी बनकर  मुंबई के एक बड़े जौहरी को जिस सफाई के साथ ठगा था, ठीक उसी तरह मुंबई के दहिसर में एक कारोबारी को चूना लगाने का मामला सामने आया है. हालांकि दहिसर पुलिस ने तीन दिन के अंदर ही ठगी के मास्टरमाइंड सहित 13 आरोपियों को धर दबोचा है. दरअसल, आरोपी 8 जून की सुबह चार बजे दहिसर के गंगोत्री बिल्डिंग में आयकर अधिकारी बनकर घुसे. टीम में 2 महिलाओं सहित कुल 11 लोग शामिल थे. आरोपियों ने बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर लगी नेम प्लेट पर पुष्टि की. इसके बाद पहली मंजिल पर रहने वाले बेलवटे नाम के कारोबारी के घर पहुंच गए. डोर बेल बजाई और खुद को आयकर अफसर बताकर तलाशी शुरू कर दी.  

इस मामले में डीसीपी- जोन 12 डॉ. विनयकुमार राठौड़ ने बताया, 'आरोपियों ने कारोबारी के परिजनों से कहा कि हमें पता चला है कि आपके घर में ब्लैक मनी है. सुबह 4 बजे वे आयकर अधिकारियो को देखकर घबरा गए'. उन्होंने बताया कि आरोपी करीबन 80 लाख रुपये और 4 महंगे मोबाइल लेकर चले गए, लेकिन घर वालों को न तो कोई नोटिस दिया और न ही पंचनामा किया. पुलिस के मुताबिक घर वाले जबतक समझ पाते तब आरोपी जा चुके थे. शिकायत मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू की. सीसीटीवी से पुलिस को पहला सुराग मिला. 2 अलग गाड़ियों और ऑटो रिक्शा में आरोपी आए थे. उसके नम्बर से हमने ऑटो ड्राइवर को पकड़ा. फिर एक-एक कर तार जुड़ते गए और दूसरे आरोपी भी पकड़े गए. 


टिप्पणियां

स्पेशल-26 मूवी देखकर बेरोजगार युवकों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, क्राइम ब्रांच ने ऐसे धर दबोचा

पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार कर 'स्पेशल 26' की तर्ज पर लूट करने की साजिश का पर्दाफाश कर दिया है. हालांकि 4 आरोपी अब भी फरार हैं.  पुलिस के मुताबिक इस ठगी का मास्टर माइंड अल्ताफ कागदी  है. दूसरी तरफ ठगे गए कारोबारी के पड़ोसी के पुराने ड्राइवर अजय जाधव ने ही कारोबारी के घर रुपये होने की टिप दी थी. जिसके बाद अल्ताफ ने एक एक कर सभी को जमा किया और ठगी को अंजाम दिया. लेकिन मुंबई पुलिस की नजर से नहीं बच पाए. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement