तमिलनाडु में आईएस मॉड्यूल मामले में एनआईए के 10 स्थानों पर छापे

तलाशी लेने के बाद नेटवर्क को ध्वस्त किया, संदेह है कि कुछ लोगों ने धन उगाही और राज्य के खिलाफ सशस्त्र संघर्ष की साजिश रची

तमिलनाडु में आईएस मॉड्यूल मामले में एनआईए के 10 स्थानों पर छापे

प्रतीकात्मक फोटो.

चेन्नई:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) मॉड्यूल मामले की जांच के सिलसिले में सोमवार को तमिलनाडु में 10 जगह छापेमारी की. संदेह है कि कुछ लोगों ने धन उगाही और राज्य के खिलाफ सशस्त्र संघर्ष की साजिश रची.

एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, आईएस के आतंकवादी मॉड्यूल का ब्योरा जुटाने के लिए मुथुपेट, कीलाकराई, देवीपत्तिनम, लालपेट और सालेम इलाके में तलाशी ली और नेटवर्क को ध्वस्त किया. इस मॉड्यूल का आह्वान है 'धर्म के नाम पर शहादत ही हमारा एकमात्र सिद्धांत है'.

एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, इस मामले में शेख दाऊद, मोहम्मद रियाज, सादिक, मुबहारिस अहमद, रिजवान और हमीद अकबर के नाम आए हैं. इन सभी के आवास पर एनआईए की दबिश जारी है.

Newsbeep

अधिकारी ने कहा कि छापेमारी के दौरान एजेंसी ने बड़ी मात्रा में डिजिटल डिवाइस, तीन लैपटॉप, तीन हार्ड डिस्क, 16 मोबाइल फोन, आठ सिम कार्ड, दो पेन ड्राइव, पांच मेमोरी कार्ड और एक कार्ड रीडर के अलावा दो चाकू व बड़ी संख्या में संदेहास्पद दस्तावेज बरामद किए गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह मामला 10 लोगों के एक गिरोह से जुड़ा है. गिरोह के सदस्य तमलिनाडु के विभिन्न हिस्सों में रह रहे हैं. 'शहादत हमारा मकसद' नाम से इनका एक वाट्सएप ग्रुप भी है.
(इनपुट आईएएनएस से)