NDTV Khabar

इस फर्जी IFS महिला अधिकारी की करतूतें दंग करने वाली, आखिरकार पुलिस के जाल में फंसी

कभी खुद को यूनाइटेड नेशन ऑर्गनाइजेशन सिक्योरिटी काउंसिल की अधिकारी बताती थी कभी विदेश मंत्रालय की ज्वाइंट सेक्रेटरी बताकर पुलिस सुरक्षा लेती थी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस फर्जी IFS महिला अधिकारी की करतूतें दंग करने वाली, आखिरकार पुलिस के जाल में फंसी

फर्जी आईएफएस अधिकारी जोया खाना का संयुक्त राष्ट्र परिषद का नकली पहचान पत्र.

खास बातें

  1. नोएडा पुलिस ने फर्जी महिला आईएफएस अफसर को धरदबोचा
  2. पुलिस एस्कॉर्ट के लिए ऐप के जरिए आवाज बदलकर फोन करती थी
  3. आरोपी महिला जोया खान व उसका पति हर्ष प्रताप सिंह गिरफ्तार
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में पुलिस ने एक ऐसी महिला को पकड़ा है जो खुद को आईएफएस (भारतीय विदेश सेवा) अधिकारी बताकर न सिर्फ पुलिस से सुरक्षा हासिल कर रही थी बल्कि समाज में अपना रुतबा भी बनाए हुए थी. यह फर्जी अधिकारी गुरुवार को पुलिस के जाल में फंस गई. पुलिस ने उसके पति को भी गिरफ्तार कर लिया है.  

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के थाना बिसरख की पुलिस ने फर्जी आईएफएस अफसर जोया खान और उसके पति हर्ष प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक जोया खुद को विदेश मंत्रालय का संयुक्त सचिव बताकर नोएडा, मेरठ सहित कई जनपदों की पुलिस से एस्कॉर्ट हासिल करती थी. वहीं कई बार वह खुद को यूनाइटेड नेशन ऑर्गनाइजेशन सिक्योरिटी काउंसिल की अधिकारी बताकर अपना प्रभाव दिखाती थी और दिल्ली एनसीआर में अनुचित कार्यों को अंजाम देती थी.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि गुरुवार को एक सूचना के आधार पर थाना बिसरख पुलिस ने फर्जी आईएफएस अफसर बनकर अनैतिक कार्य करने वाली महिला जोया खान व उसके पति हर्ष प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि महिला अपने आपको आईएफएस अधिकारी बताकर तथा यूनाइटेड नेशन ऑर्गनाइजेशन सिक्योरिटी काउंसिल की अधिकारी बताकर दिल्ली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा व गुड़गांव पुलिस का एस्कॉर्ट हासिल करती थी.


महिला का पीछा करने वाला फर्जी आईपीएस गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर की थी लाखों की ठगी 

उन्होंने बताया कि जोया खान के पास से बरामद मर्सडीज कार पर यूएन का स्टीकर भी लगा है. उन्होंने बताया कि यह महिला कुछ समय पूर्व गौतम बुद्ध नगर में उनसे मिलने आई. उसके साथ एस्कॉर्ट लगा था. शक होने पर जब जांच की गई तो पता चला कि यह महिला फर्जी अधिकारी बनकर घूम रही है.

e1u05ovo

वैभव कृष्ण ने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि उक्त महिला ने फर्जी अधिकारी बनकर कितने लोगों के साथ ठगी की है. उन्होंने बताया कि महिला से एक फोन बरामद हुआ है, जिसमें एक एप डाउन लोड है, जिसके माध्यम से यह वॉइस चेंज करके खुद फोन करती थी. वह आईएफएस अधिकारी के पीए अनिल शर्मा बनकर पुलिस अफसरों से बात करती थी, तथा पुलिस अफसरों पर प्रभाव डालकर एस्कॉर्ट हासिल करती थी.

62ugsfl

वैभव कृष्ण ने बताया कि उक्त महिला ने यूनाइटेड नेशन ऑर्गनाइजेशन सिक्योरिटी काउंसिल के नाम से एक फर्जी ई-मेल आईडी बना रखी है. इसके माध्यम से वह विभिन्न जनपदों के पुलिस कप्तानों को मेल करती थी तथा उसके आधार पर एस्कॉर्ट प्राप्त करती थी.

mlsv97

एसएसपी ने बताया कि मेरठ में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान महिला का वहां उपस्थित होना तथा भारत की गोपनीय सूचना विदेश में उपलब्ध कराने का अभी तक कोई पुख्ता प्रमाण नहीं मिला है. गिरफ्तार पति-पत्नी से गहनता से पूछताछ की जा रही है.

VIDEO : फर्जी आर्मी  अफसर गिरफ्तार

टिप्पणियां


(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement