NDTV Khabar

यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ के बाद कुख्यात डकैत रामगोपाल को गिरफ्तार किया

डकैत रामगोपाल के खिलाफ यूपी एवं मध्य प्रदेश में कुल 38 आपराधिक मामले दर्ज हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ के बाद कुख्यात डकैत रामगोपाल को गिरफ्तार किया

प्रतीकात्मक चित्र

इलाहाबाद: यूपी एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश के चित्रकूट एवं बांदा और मध्य प्रदेश में कई आपराधिक मामलों में वांछित कुख्यात डकैत रामगोपाल उर्फ गोप्पा को चित्रकूट जिले के नेउरा जंगल में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. रामगोपाल पर एक लाख रुपये का ईनाम घोषित था.
यह भी पढ़ें
चित्रकूट के जंगल में डाकुओं ने तीन बंधकों को जिंदा जलाया, नरकंकाल मिले

अपर पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) प्रवीण सिंह चौहान के मुताबिक, रामगोपाल के बारे में सूचना जुटाने के लिए इंस्पेक्टर ऋषिकेश यादव एवं इंस्पेक्टर विमल कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. शनिवार को सूचना मिली कि रामगोपाल अपने गिरोह के अन्य साथियों के साथ हनुमानगंज एवं लालता रोड के मध्य नेउरा के जंगल में मौजूद है.

सरेंडर करने के लिए कहने पर की फायरिंग
उन्होंने कहा कि इस सूचना पर एसटीएफ की टीम स्थानीय पुलिस को साथ लेकर नेउरा के जंगल में गई और इलाके की घेराबंदी कर दी गई. जैसे ही गिरोह के आने की आहट सुनाई दी, एसटीएफ की टीम द्वारा गिरोह को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया.

इस पर गिरोह के सदस्यों ने पुलिस बल पर फायरिंग शुरू कर दी और भागने का प्रयास किया. गिरोह के अन्य सदस्य ऊबड़ खाबड़ जमीन और जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे, लेकिन गिरोह के सरगना रामगोपाल को गिरफ्तार कर लिया गया.

VIDEO : बंदुलेखंड में फल-फूल रहा बंदूकों का कारोबार इस कुख्यात डकैत के खिलाफ चित्रकूट एवं बांदा में तथा मध्य प्रदेश में कुल 38 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें से 20 मामलों में वह वांछित चल रहा था. एसटीएफ ने रामगोपाल के पास से 12 बोर की एक बंदूक और 13 कारतूस बरामद किए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement