NDTV Khabar

इंश्योरेंस का 70 करोड़ रुपये हड़पने के लिए फैक्ट्री में मालिकों ने लगाई थी आग, गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के इंडस्ट्रिल साइट-5 में स्थित एसआएस मेडिटेक फैक्टरी में 28 अक्तूबर को लगी आग फैक्ट्री मालिक ने लेनदारों और इंश्योरेंस क्लेम का पैसा हड़पने के लिए खुद ही फैक्ट्री में आग लगाई थी. इस बाबत कोर्ट से भी दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंश्योरेंस का 70 करोड़ रुपये हड़पने के लिए फैक्ट्री में मालिकों ने लगाई थी आग, गिरफ्तार

इंश्योरेंस की धनराशि के लिए फैक्ट्री में आग लगाने वाले मालिक गिरफ्तार.

नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा के इंडस्ट्रिल साइट-5 में स्थित एसआएस मेडिटेक फैक्टरी में 28 अक्तूबर को लगी आग फैक्ट्री मालिक ने लेनदारों और इंश्योरेंस क्लेम का पैसा हड़पने के लिए खुद ही फैक्ट्री में आग लगाई थी. इस बाबत कोर्ट से भी दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था. सूरजपुर पुलिस ने दोनों गिरफ्तार किया है. धू-धू कर जल कर खाक हो गई एस.आएस मेडिटेक फैक्टरी में ये आग 28 अक्तूबर को लगी.  इस फैक्ट्री में सीरिंज बनाने का काम होता था. जांच के दौरान पता चला कि फैक्ट्री मालिक ने लेनदारों और इंश्योरेंस क्लेम का पैसा हड़पने के लिए खुद ही फैक्ट्री में आग लगाई थी. इस बाबत कोर्ट से भी दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था. सूरजपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर फैक्ट्री के दो मालिकों नोएडा के सेक्टर-44 स्थित ओमेक्स रॉयल रेजीडेंसी निवासी सैयद मुजाहिर अस्करी और ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 निवासी सिंहराज को गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली : प्लास्टिक कारखाने में लगी भीषण आग में 17 की मौत, कुछ ने तीसरी मंजिल से कूद बचाई जान


पुलिस के मुताबिक एसआरएस मेडिटेक कंपनी के मालिकों ने साजिश कर लोगों से ठगी करने और इंश्योरेंस क्लेम का पैसा हड़पने के लिए आग लगाई थी. आरोप है कि लगभग छह माह पहले भी इस फैक्ट्री में आग लगी थी. तब उसका 09 करोड़ रुपये का बीमा था. उस घटना में फैक्ट्री के दो कर्मचारियों की भी मौत हो गई थी. आग लगने की उस घटना के बाद फैक्ट्री मालिकों ने दोबारा 70 करोड़ रुपये का बीमा कराया था. इस मामले की जांच कर रही पुलिस को पता चला कि लेनदारों और इंश्योरेंस का पैसा हड़पने के लिए दोनों फैक्ट्री मालिकों साजिश के तहत फैक्ट्री में खुद ही आग लगाई थी. पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है.

टिप्पणियां

वीडियो- दिल्लीः नारायणा इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में लगी भीषण आग 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement