NDTV Khabar
होम | क्राइम

क्राइम

  • करोड़ों रुपये की ज्वेलरी लूटने का मामला, सात आरोपी गिरफ्तार
    उत्तर पश्चिम दिल्ली के मौर्य एन्क्लेव में एक दुकान से करोड़ों रुपये के जेवरात लूटने के आरोप में सात व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को बताया कि लूट में शामिल आरोपियों की पहचान शंकर, सूरज, सलीम पीटू शेख और राहुल के तौर पर हुई है. पांचों ने जेवर मीतू शेख और सानू रहमान को बेच दिए थे. उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है.
  • हत्या का आरोपी सात साल से भेष बदलकर रह रहा था, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
    दिल्ली (Delhi) के तिलक नगर इलाके में सात साल पहले एक बिजनेसमैन के मर्डर (Murder) में शामिल रहे सुपारी किलर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. वह सात साल से भेष बदलकर रह रहा था. उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. बदमाश का नाम संदीप है. हत्या की यह वारदात दिनदहाड़े अंजाम दी गई थी. छानबीन के दौरान पुलिस को पता था चला कि आरोपी संभल के सिंघावली गांव में नाम-पता बदलकर छिपा हुआ है. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है.
  • चीनी App के जरिये लाखों भारतीयों से करोड़ों रु. ठगे, दो चीनी नागरिकों सहित 12 गिरफ्तार, यूं की जाती थी ठगी..
    पुलिस को इस बात की जानकारी दिसम्बर के आखिरी हफ्ते से लगातार मिल रही थी कि लोगों के वॉट्स ऐप पर अज्ञात नम्बरों से एक तरह के मैसेज आ रहे थे जिसमें एक लिंक भेजकर एक ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा जा रहा था. कहा जा रहा था कि इस ऐप के जरिये केवल 30 मिनट में 3000 तक रुपये कमाए जा सकते हैं.
  • CCTV में कैद वारदात : दिल्‍ली के व्‍यस्‍त  इलाके में हत्‍या, थोड़ी देर पहले ही स्केटिंग करते हुए गुजरे थे बच्चे
    ये दोनों शख्‍स अपने घर के नजदीक किराने की दुकान चलाने वाले रईस के नजदीक पहुंचे और उनसे बातचीत करनी शुरू कर दी. इस दौरान वीडियो में रईस अपनी स्‍कूटर की सफाई करते हुए भी नजर आए, इसके संकेत मिलता है कि हत्‍यारे, रईस को पहचानते थे.
  • दिल्ली की गाजीपुर बार्डर पर किसान आंदोलन में चोर हाथ साफ कर रहे
    दिल्ली-यूपी की गाजीपुर बार्डर पर आंदोलन (Farmers Movement) कर रहे हजारों किसान की जेब और सामान पर आजकल चोर तेजी से हाथ साफ कर रहे हैं. दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल, जैकेट और कई लोगों के हजारों रुपये चोरी हो चुके हैं. बढ़ती चोरियों के चलते अब किसान यूनियन सीसीटीवी से लेकर घोड़ों तक से पहरेदारी करा रहे हैं. गाजीपुर बार्डर पर किसानों ने एक चोर को चोरी करते हुए पकड़ा है लेकिन चोरियों का सिलसिला थम नहीं रहा है. बार बार मंच से किसान नेता चोरों से सावधान रहने की हिदायद दे रहे हैं.
  • उत्तर प्रदेश: कॉन्स्टेबल ने महिला पुलिस कर्मी से पुलिस लाइन में किया बलात्कार
    उत्तर प्रदेश (UP) के गोंडा (Gonda) जिले की पुलिस लाइन में एक सिपाही ने अपनी जूनियर महिला सिपाही (Woman constable) से बलात्कार (Rape) किया. महिला सिपाही का आरोप है कि किराये पर मकान दिखाने के बहाने उसने उसे अपने क्वॉर्टर पर बुलाकर रेप किया. आरोपी सिपाही के खिलाफ रेप का मुक़दमा दर्ज हो गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. महिला सिपाही दूसरे शहर की रहने वाली है. उसे गोंडा में किराये के मकान की ज़रूरत थी. उसका इल्ज़ाम है कि उसके साथी सिपाही ने उसे फोन कर बताया कि किसी ने उसे एक मकान की जानकारी दी है. वो आ जाए तो उसे ले जाकर दिखा देगा. महिला सिपाही का इल्ज़ाम है कि वहां उसने उसके साथ रेप किया.
  • हरियाणा : इस वजह से की थी ओला ड्राइवर की हत्या, नाबालिग समेत 2 गिरफ्तार
    गिरफ्तार आरोपी राहुल जाजरू कॉलोनी का रहने वाला है और दूसरा नाबालिग आरोपी भी इसी इलाके का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि 6 जनवरी को आरोपियों ने लूट की योजना बनाई और बल्लभगढ़ बर्तन की दुकान से चाकू खरीदा. शाम के समय सेक्टर-20 फरीदाबाद से ओला कार जाजरू जाने के लिए किराए पर की.
  • ड्रग्स मामले में चार माह से पुलिस को चकमा दे रहा पूर्व मंत्री का पुत्र गिरफ्तार
    ड्रग्स मामले (Drugs Case) में चार महीने से पुलिस को चकमा दे रहा पूर्व मंत्री का बेटा आदित्य अलवा (Aditya Alva) आखिरकार गिरफ्तार हो गया. बेंगलुरु (Bengaluru) की सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने आदित्य अलवा को चेन्नई के नज़दीक एक रिसोर्ट से सोमवार को रात में गिरफ्तार कर लिया. कन्नड़ फ़िल्म उद्योग ड्रग्स मामले में पिछले साढ़े चार महीने से आदित्य अलवा फ़रार था. आदित्य की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए सिटी क्राइम ब्रांच प्रमुख संदीप पाटिल ने कहा "गुप्त सूचना के आधार पर सीसीसबी ने आदित्य को चेन्नई से गिरफ्तार किया." 
  • भाई के मर्डर का बदला लेने के लिए बहन ने लगाया 'हनी ट्रैप', साजिश हो जाती सफल लेकिन...
    एमएम कंपनी के मोहम्मद सादिक उर्फ मेंटल ने साजिद 313 ग्रुप के 24 वर्षीय अल्ताफ शेख की हत्या कर दी थी, इसके बाद वो दिल्ली भाग गया. जब बार-बार की गुहार के बाद भी पुलिस आरोपी मोहम्मद सादिक को पकड़ने में नाकाम रही तो बहन ने खुद बदला लेने की ठानी.
  • दिल्ली में 5 स्टार होटल के पास नाबलिग लड़की से रेप की कोशिश, कड़ी मशक्त के बाद आरोपी गिरफ्तार
    दिल्ली के सबसे सुरक्षित कहे जाने वाले नई दिल्ली इलाके में 16 साल की नाबलिग लड़की के साथ छेड़खानी की घिनौनी वारदात हुई. जहां आरोपी लड़की को बहला-फुसलाकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चाणक्यपुरी इलाके में लाता है और सुनसान जगह पर उसके साथ गलत हरकत करता है. इसी दौरान उस नाबलिग के कपड़े फट जाते हैं..और आरोपी चाकू दिखाकर उससे लूटपाट कर फरार हो जाता है.
  • महिलाओं को इंस्टाग्राम पर अपमानजनक मैसेज भेजने वाला युवक गिरफ्तार
    पश्चिम जिला की साइबर सेल ने महिलाओं के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपमानजनक और परेशान करने वाले मैसेज लिखने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है. जमानती धारा होने की वजह से पुलिस ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह ऐसी महिलाओं और लड़कियों के प्रोफाइल पर ऐसी हरकत करता था जो अलग समुदाय के लड़कों से शादी की है.
  • मध्यप्रदेश में निर्भया कांड जैसी गैंगरेप की जघन्य वारदात, नाबालिग लड़की की हत्या
    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले 36 घंटों में महिलाओं के खिलाफ अपराध की दो भयावह घटनाएं सामने आई हैं. सीधी (Sidhi) जिले में एक महिला के साथ जघन्य तरीके से हुए सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) ने 2012 के दिल्ली के निर्भया गैंगरेप केस (Nirbhaya Case) की दिल दहला देने वाली यादें ताजा कर दीं. एक अधेड़ महिला के साथ कथित तौर पर तीन लोगों ने ना सिर्फ सामूहिक बलात्कार किया बल्कि उनके गुप्तांगों में रॉड से हमला किया. वहीं खंडवा (Khandwa) जिले में एक 13 साल की मासूम के साथ एक किराना व्यापारी ने कथित तौर पर बलात्कार किया और बाद में उसकी हत्या कर दी.
  • फिल्मकार हंसल मेहता ने कहा- कोई अज्ञात व्यक्ति फोन करके कर रहा है परेशान
    फिल्मकार हंसल मेहता ने रविवार को दावा किया कि कोई अज्ञात व्यक्ति उन्हें तथा उनके परिवार को फोन करके परेशान कर रहा है. साथ ही उन्होंने पुलिस से इस मामले को देखने का अनुरोध किया. हंसल मेहता ने इस बारे में ट्विटर पर जानकारी दी है. मेहता ने ट्विटर पर पुलिस को टैग करके लिखा, ‘‘मुंबई पुलिस, इस अज्ञात व्यक्ति ने बीती पूरी रात हमें लगातार परेशान किया. ट्रूकॉलर पर उसका नाम रोहित बताया जा रहा है. कृपया उस व्यक्ति को फटकार लगाएं और उचित कार्रवाई करें.’’ मेहता ने कॉलर का नंबर भी इस पर साझा किया.
  • केरल में मां पर लगा नाबालिग बेटे के यौन उत्पीड़न का आरोप
    केरल (Kerala) में एक महिला पर लगे अपने नाबालिग बेटे के कथित यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) के आरोप संबंधी मामले की महानिरीक्षक (IG) स्तर की जांच का रविवार को आदेश दिया गया. महिला के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. हालांकि महिला के दूसरे बेटे ने आरोप लगाया है कि उनके पिता ने ही भाई को ऐसा आरोप लगाने के लिये मजबूर किया था.
  • दिल्ली: नौकरानी की संदिग्ध मौत के बाद हंगामा, सड़क पर जाम लगाया
    दिल्ली (Delhi) के द्वारका (Dwarka) इलाके में एक घर में 19 साल की नौकरानी की संदिग्ध हालात में मौत (Suspicious Death) होने के बाद लोगों ने सड़क पर उसके शव को रखकर द्वारका रोड पर काफी देर जाम लगाए रखा. पुलिस का कहना है कि नौकरानी ने सुसाइड किया है जबकि लोगों का कहना है कि उसकी हत्या हुई है. पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को जानकारी मिली कि द्वारका सेक्टर 19 के अक्षरधाम अपार्टमेंट में किसी की मौत हो गई है.
  • चोरी के पैसों से लगाता था हेल्थ कैंप, लड़ने वाला था चुनाव, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे
    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने मोहम्मद इरफान उर्फ उजाले नाम के एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो अपने गैंग के साथ दिल्ली, पंजाब और देश के दूसरों हिस्सों में चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. इरफान चोरी के पैसों से महंगे कपड़े और महंगी गाड़ियां खरीदता था. वह अपने गृह जनपद बिहार के सीतामढ़ी से मार्च में जिला परिषद का चुनाव भी लड़ने वाला था. गरीबों का मसीहा बनने के लिए वह चोरी के पैसों से सीतामढ़ी में स्वास्थ्य कैंप लगवाता था और पैसे भी दान करता था.
  • जिस परिवार ने रहने के लिए ठिकाना दिया, उसी की एक साल बच्‍ची को चुराने वाली महिला गिरफ्तार
    मालवणी में रहने वाले राठौड़ परिवार के पास पांच जनवरी को 24 साल की सफाला नायर नाम की महिला आई. कोई आसरा नही होने की बात कह घर मे एक रात रहने देने की विनंती की. राठौड़ दंपति को महिला पर दया आ गई और उन्‍हें इसे रहने का‍ ठिकाना दिया, लेकिन अनजान महिला पर उनकी यही दया दृष्टि भारी पड़ गई.
  • फर्जी दस्‍तावेजों से पिता का मकान गिरवी रखकर लिया ढाई करोड़ का लोन, बेटा-बहू गिरफ्तार
    पुलिस के अनुसार, राजेन्द्र जयपुरिया ने शिकायत देते हुए बताया कि 2011 अपने फंड और गाढ़ी कमाई से एक मकान खरीदा था. वर्ष 2018 में चोलामंडलम फाइनेंस कंपनी से कुछ लोग आए और उन्होंने बताया कि मकान पर 2.47 करोड़ का लोन चल रहा है. जब राजेन्द्र ने पूछा कि लोन किसने लिया है तो कंपनी ने बताया कि लोन आपके, आपकी पत्नी के नाम से मकान को गिरवी रखकर लिया गया है, जबकि लोन लेने वालों में कोऍप्लिकेन्ट्स अपना बेटा अनुज और उसकी बहू है.
  • लखनऊ में ताबड़तोड़ फायरिंग कर विधायक की हत्‍या के अहम गवाह को गोली मारी, मौत
    घटना की वजह 2013 में आजमगढ़ में एमएलए सर्वेश सिंह की हत्‍या है. उनकी हत्‍या से आजमगढ़ में हिंसा भड़क उठी थी, उनकी हत्‍या के आरोप में अखंड प्रताप सिंह और कुंटू सिंह आजमगढ़ जेले में बंद हैं. मारे गए अजित सिंह उस हत्‍या में गवाह थे. पुलिस का कहना है कि इन दोनों ने ही जेल से अजित सिंह की हत्‍या कराई है.
  • मुजफ्फरनगर में बकाया मांगने पर ठेकेदार ने की मजदूर की हत्या
    मुजफ्फरनगर जिले में एक ठेकेदार ने 2,500 रुपये की बकाया मजदूरी मांगने पर 26 साल के मजदूर की बुधवार को चाकू मार कर हत्या कर दी.पुलिस ने बताया कि घटना मंडवारिन बुल्ढाना थाना क्षेत्र का है और मजदूर की पहचान सलमान के रूप में हुई है.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com