NDTV Khabar
होम | क्राइम

क्राइम

  • केंद्र सरकार ने उन्नाव रेप पीड़िता की सड़क दुर्घटना की जांच सीबीआई को सौंपी
    केंद्र सरकार ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की सड़क दुर्घटना की जांच का जिम्मा मंगलवार को सीबीआई को सौंप दिया. उत्तरप्रदेश के रायबरेली में एक बेकाबू ट्रक ने एक कार को टक्कर मार दी थी, जिससे उसमें सवार पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि उसकी दो रिश्तेदारों की मौत हो गई. कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के एक आदेश में कहा गया है कि दुर्घटना के लिए ‘उकसाने और इसकी साजिश’ की जांच के लिए यह मामला एजेंसी को सौंप दिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने दुष्कर्म पीड़िता की रायबरेली में हुई सड़क दुर्घटना की जांच सीबीआई को सौंपे जाने की सोमवार देर रात सिफारिश की थी.
  • अब आजम खान पर किताबों की चोरी का इल्जाम लगा, पुलिस का छापा; जानिए क्या है मामला
    समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर अब किताब चोरी का इल्ज़ाम लगा है. रामपुर में पुलिस ने आज उनकी जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी पर रेड की. पुलिस काफी किताबें अपने साथ ले गई और चार लोगों को हिरासत में ले लिया. रामपुर में मदरसा आलिया नाम का नवाबों के जमाने का मदरसा था. इस मदरसे की इमारत आजम खान ने जौहर ट्रस्ट के नाम एलाट करा ली थी और मदरसा बंद करा दिया था. मदरसे के प्रिंसिपल ज़ुबेर खान ने 16 जून को मदरसे की दुर्लभ किताबों और पुरानी मेन्युस्क्रिप्ट्स (पांडुलिपियां) की चोरी की एफआईआर लिखवाई थी.
  • हत्या या आत्महत्या? बंद कार से वकील का शव हुआ बरामद, जांच में जुटी पुलिस
    घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस हादसे को लेकर पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है कि आखिर प्रदीप चौधरी ने आत्महत्या क्योंकि की है. आत्महत्या है या और कुछ.
  • देवर पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला ने थाने के सामने किया आत्मदाह, अस्पताल में मौत
    जयपुर में एक पुलिस थाने के सामने आत्माहत्या का प्रयास करने वाली महिला की सोमवार को जयपुर के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई. महिला ने रविवार को खुद को आग लगा ली थी. उसे बचाने के लिए भागे पुलिस कर्मियों में से एक बुरी तरह जल गया. महिला ने इसी पुलिस थाने में पांच जून को एक एफआईआर दर्ज कराई थी. महिला ने अपने देवर पर चार साल पहले बलात्कार करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने मामला दर्ज करके तफ्तीश भी की थी लेकिन उसमें सामने आया कि महिला का आरोपी से काफी लंबे समय से रिश्ता था. जब देवर की सगाई कहीं और होने लगी तब यह केस दर्ज हुआ. अब पुलिस मामले में आत्माहत्या का केस जोड़कर आगे तफ्तीश करेगी.
  • प्रेम संबंध छिपाने के लिए महिला ने नवजात बेटे का गला घोंटकर नहर में फेंका शव
    एक अधिकारी के अनुसार, वारदात नज़दीकी कैरा जिले में हुई, तथा बच्चे का शव 23 मई को बरामद हुआ था. अधिकारी ने बताया, इलाके के कई अस्पतालों में की गई जांच के अलावा स्थानीय निकायों के जन्म रजिस्टरों की पड़ताल के बाद पुलिस आरोपी आशा राठौड़ तक पहुंची, जिसने हाल ही में नडियाड सिविल अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था.
  • बिहार के मधुबनी में पत्रकार को गोली मारी, पुलिस ने माना शराब माफिया के खिलाफ खबर लिखने का नतीजा
    बिहार के मधुबनी में दैनिक जागरण अख़बार से जुड़े एक पत्रकार को अपराधियों ने गोली मार दी. हालांकि पत्रकार प्रदीप मंडल फ़िलहाल दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति ख़तरे से बाहर बतायी जा रही है. स्थानीय पुलिस का कहना है कि प्रदीप ने अपने अख़बार में कुछ दिनों पूर्व उच्च स्थानीय शराब माफ़ियाओं के ख़िलाफ़ ख़बरें लिखी थीं और यह घटना उसी के प्रतिशोध का परिणाम है. ख़ुद घटना के बाद प्रदीप ने पुलिसवालों को दो स्थानीय शराब माफ़िया अशोक मंडल और सुशील मंडल का नाम भी बताया जो उनके ऊपर इस हमले के लिए ज़िम्मेदार हैं. लेकिन इस बयान के बाद प्रदीप बेहोश हो गए थे और उन्हें तुरंत दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. पुलिस का कहना है कि एक बार होश में आने के बाद उनसे विस्तृत रूप से बयान ले कर इस मामले के आरोपियों की गिरफ़्तारी की जाएगी.
  • झारखंड : पेट दर्द का इलाज कराने गई महिला को डॉक्टर ने पर्चे पर लिख दिया कंडोम, मचा हड़कंप
    एक चिकित्सक ने पेटदर्द की मरीज एक महिला को दवा के पर्चे पर कथित तौर कंडोम लेने की सलाह लिख दी. चिकित्सक को जांच का सामना करना पड़ रहा है. पश्चिम सिंहभूम जिले के घाटशिला सरकारी अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी की महिला कर्मचारी 23 जुलाई को पेटदर्द का इलाज कराने डॉ. असरफ बदर के पास गई थी. 
  • राजस्थान के अलवर में नाबालिग से गैंगरेप, आरोपियों ने घटना की फोटो कर दी वायरल
    राजस्थान के अलवर जिले में नाबालिग से गैंगरेप का मामला सामने आया है. आरोपियों ने गैंगरेप के बाद नाबालिग की फोटो को भी वायरल कर दिया.
  • डिप्टी जेलर सहित तीन लोगों ने महिला से गैंगरेप कर सोशल मीडिया पर अपलोड किया VIDEO, मामला दर्ज
    उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के नवाबाद थाने में टीकमगढ़ के डिप्टी जेलर और उनके दो साथियों के खिलाफ एक युवती से गैंगरेप और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर डालने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है.
  • उत्तर प्रदेश : मथुरा जिले में नर्स से गैंगरेप, अश्लील वीडियो भी बनाया
    मथुरा जिले में एक नर्स से गैंगरेप और उसका अश्लील वीडियो बनाने की घटना में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘शहर की एक पॉश कालोनी के एक निजी अस्पताल के कमाउंडर भूमेश ने अपने साथ काम करने वाली नर्स को गत आठ जुलाई को अपने जन्मदिन की पार्टी के बहाने होटल बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया.’’
  • बिहार: दानापुर में मां-बेटी की गला रेतकर हत्या,  हाथ-पैर बांधकर की गई हत्या
    हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गाभतल मुहल्ले में रामधारी सिंह की पत्नी सीमा देवी (45) है और उनकी बेटी मुनचुन उर्फ तिलोत्मा (23) के शव उनके ही घर के अलग-अलग कमरे से बरामद किए गए हैं. दोनों की हत्या गला रेतकर की गई है. तिलोत्मा के हाथ-पैर बंधे हुए थे.
  • महाराष्ट्र में काला जादू अधिनियम के तहत तीन लोगों पर मामला दर्ज
    पुलिस ने जिले के भिवंडी शहर में एक व्यक्ति और उसके परिवार के दो सदस्यों के खिलाफ कथित तौर पर पत्नी को बुरी आत्माओं से छुटकारा दिलाने के लिए ‘काला जादू’ अनुष्ठान करने को लेकर मामला दर्ज किया है.
  • इस भोजपुरी स्टार को पति ने 100 रुपये के स्टाम्प पेपर पर दिया तलाक, 2016 में की थी लव मैरिज
     भोजपुरी फिल्मों में भी काम कर चुकी अभिनेत्री रेशमा शेख उर्फ अलीना (29) ने शनिवार को बताया, "मेरे पति मुदस्सिर बेग (34) ने मुझे 17 जुलाई को 100 रुपये का स्टाम्प पेपर भिजवाया.
  • उत्तर प्रदेश के शामली में पुलिस कॉन्स्टेबल का शव नहर से मिला
    उत्तर प्रदेश के शामली जिले में 32 वर्षीय एक पुलिस कॉन्स्टेबल का शव नहर से बरामद हुआ है. अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल उमेश चौहान का शव मुंडेत गांव के पास पूर्वी नहर में शुक्रवार शाम मिला.  क्षेत्रीय अधिकारी विनय गौतम को संदेह है कि चौहान की हत्या कर हमलावरों ने उसके शव को नहर में फेंक दिया है. पुलिस ने बताया कि कॉन्स्टेबल बिजनौर जिले में तैनात था और छुट्टी पर बागपत स्थित अपने गांव आया था. उनके परिवार वालों ने बताया कि वह दवाई खरीदने गए थे. सीओ ने बताया कि राहगीरों ने शव को देखा और पुलिस को इसकी जानकारी दी. मामले की जांच चल रही है.
  • डेबिट कार्ड क्लोन कर खाते से निकाले 80 हजार रुपए, आप भी रहें सावधान
    साइबर ठगों ने एक युवती का डेबिट कार्ड क्लोन कर उसके खाते से 80 हजार रुपए कथित रूप से निकाल लिए. युवती के मोबाइल पर खाते से रुपए निकलने का मैसेज भी नहीं आया. युवती ने कोतवाली सेक्टर 24 में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.  थाना सेक्टर 24 के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि सेक्टर 12 में किराए पर रहने वाली हेमा पंचोली एक आईटी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है.
  • दिल्ली: चोरी के शक में नाबालिग को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला
    बताया जा रहा है कि नाबालिग पर चोरी का आरोप था और मकान मालिक ने उसे पकड़ लिया. फिर आस-पास के लोगों ने नाबालिग को पकड़कर इतना पीटा कि मौके पर ही उसकी मौत हो गई.
  • दिल्ली: आईआईटी कॉम्प्लेक्स में फांसी के फंदे से लटके मिले पति-पत्नी, इसी साल हुई थी शादी
    जानकारी के अनुसार इसी साल इनकी शादी हुई थी. घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की पड़ताल में जुट गई है.
  • एयरपोर्ट पर अच्छी नौकरी के साथ खाना फ्री! विज्ञापन देकर जाल में फंसाने वाले मामा-भांजा गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस ने मामा और भांजे की एक जोड़ी समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है जो फर्जी कॉल सेंटर और अखबारों में विज्ञापन के जरिए एयरपोर्ट में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करते थे. अब तक यह बदमाश 1000 से ज्यादा लोगों को करोड़ों का चूना लगा चुके हैं.
  • मध्य प्रदेश में भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में कांग्रेस नेताओं को पीटा, मामला दर्ज
    मध्य प्रदेश में भीड़ के हिंसक होने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. बैतूल जिले में तो बच्चा चोर होने के शक में भीड़ ने कांग्रेस के दो नेताओं और एक सामाजिक कार्यकर्ता की ही पिटाई कर दी. मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना शाहपुर थाना क्षेत्र की है, यहां कांग्रेस के जिला महामंत्री धर्मेद्र शुक्ला, जनपद सदस्य रामू सिंह लांजीवार एवं आदिवासी कोरकू समाज के तहसील अध्यक्ष ललित बारस्कर गुरुवार देर रात को केसिया ग्राम से अपनी कार से घर लौट रहे थे.
  • झारखंड में बीजेपी के मंत्री ने मुस्लिम विधायक से जबरन 'जय श्री राम' का नारा लगाने को कहा, देखें- Video
    वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री सीपी सिंह विधायक इरफान अंसारी का हाथ पकड़े हुए हैं और वे कहते हैं, ''इरफान भाई आप जोर से 'जय श्री राम' का नारा लगाइये.'' सीपी सिंह यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे इरफान अंसारी से कहा कि, 'आपके पूर्वज भी राम वाले ही थे, बाबर वाले नहीं.'
«123456789»

Advertisement