NDTV Khabar
होम | क्राइम

क्राइम

  • चोरी के पैसों से लगाता था हेल्थ कैंप, लड़ने वाला था चुनाव, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे
    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने मोहम्मद इरफान उर्फ उजाले नाम के एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो अपने गैंग के साथ दिल्ली, पंजाब और देश के दूसरों हिस्सों में चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. इरफान चोरी के पैसों से महंगे कपड़े और महंगी गाड़ियां खरीदता था. वह अपने गृह जनपद बिहार के सीतामढ़ी से मार्च में जिला परिषद का चुनाव भी लड़ने वाला था. गरीबों का मसीहा बनने के लिए वह चोरी के पैसों से सीतामढ़ी में स्वास्थ्य कैंप लगवाता था और पैसे भी दान करता था.
  • जिस परिवार ने रहने के लिए ठिकाना दिया, उसी की एक साल बच्‍ची को चुराने वाली महिला गिरफ्तार
    मालवणी में रहने वाले राठौड़ परिवार के पास पांच जनवरी को 24 साल की सफाला नायर नाम की महिला आई. कोई आसरा नही होने की बात कह घर मे एक रात रहने देने की विनंती की. राठौड़ दंपति को महिला पर दया आ गई और उन्‍हें इसे रहने का‍ ठिकाना दिया, लेकिन अनजान महिला पर उनकी यही दया दृष्टि भारी पड़ गई.
  • फर्जी दस्‍तावेजों से पिता का मकान गिरवी रखकर लिया ढाई करोड़ का लोन, बेटा-बहू गिरफ्तार
    पुलिस के अनुसार, राजेन्द्र जयपुरिया ने शिकायत देते हुए बताया कि 2011 अपने फंड और गाढ़ी कमाई से एक मकान खरीदा था. वर्ष 2018 में चोलामंडलम फाइनेंस कंपनी से कुछ लोग आए और उन्होंने बताया कि मकान पर 2.47 करोड़ का लोन चल रहा है. जब राजेन्द्र ने पूछा कि लोन किसने लिया है तो कंपनी ने बताया कि लोन आपके, आपकी पत्नी के नाम से मकान को गिरवी रखकर लिया गया है, जबकि लोन लेने वालों में कोऍप्लिकेन्ट्स अपना बेटा अनुज और उसकी बहू है.
  • लखनऊ में ताबड़तोड़ फायरिंग कर विधायक की हत्‍या के अहम गवाह को गोली मारी, मौत
    घटना की वजह 2013 में आजमगढ़ में एमएलए सर्वेश सिंह की हत्‍या है. उनकी हत्‍या से आजमगढ़ में हिंसा भड़क उठी थी, उनकी हत्‍या के आरोप में अखंड प्रताप सिंह और कुंटू सिंह आजमगढ़ जेले में बंद हैं. मारे गए अजित सिंह उस हत्‍या में गवाह थे. पुलिस का कहना है कि इन दोनों ने ही जेल से अजित सिंह की हत्‍या कराई है.
  • मुजफ्फरनगर में बकाया मांगने पर ठेकेदार ने की मजदूर की हत्या
    मुजफ्फरनगर जिले में एक ठेकेदार ने 2,500 रुपये की बकाया मजदूरी मांगने पर 26 साल के मजदूर की बुधवार को चाकू मार कर हत्या कर दी.पुलिस ने बताया कि घटना मंडवारिन बुल्ढाना थाना क्षेत्र का है और मजदूर की पहचान सलमान के रूप में हुई है.
  • लखनऊ में कुख्यात अपराधी की गोली मारकर हत्या, उसका साथी घायल
    लखनऊ (Lucknow) में गोमतीनगर के सबसे पॉश इलाके विभूतिखंड में बुधवार को एक माफिया अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उसका साथी मोहर सिंह घायल है. तीन हमलावरों ने करीब 30 राउंड फायर किए जिससे वहां से गुज़र रहे स्विगी के एक डिलीवरी ब्वॉय की भी गोली लगी. अजीत सिंह माफिया मुख्तार अंसारी का करीबी था जो मऊ का रहने वाला था. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर का कहना है कि अजीत पर हत्या के पांच मुकदमों समेत 18 आपराधिक मामले चल रहे थे. यह गोलीकांड गैंग वॉर का नतीजा भी हो सकता है.
  • मुंबई में निवेशकों को लालच देकर ठगी के मामले का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार
    मुंबई पुलिस ने वेबसाइटों के जरिए निवेशकों को ठगने के मामले का खुलासा किया है. डीसीपी जोन 9 के अभिषेक त्रिमुखे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस इन्वेस्टरों को ठगने के मामले का पर्दाफाश किए जाने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी आमिर याकूब शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ईशा अहमद खान ब्रिटेन का रहने वाला है और फरार है. उन्होंने बताया कि 5 से 6 अलग-अलग तरह की वेबसाइट बनाकर लोगों को ठगा गया है.
  • मुंबई में नए साल की पार्टी में हुई युवती की हत्या को लेकर रहस्य बरकरार
    मुंबई के खार में युवती की हत्या की गुत्थी अब भी अनसुलझी है. युवती के माता-पिता ने पुलिस आयुक्त से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है. 31 दिसम्बर की रात में नए साल के स्वागत में खार की एक बिल्डिंग की छत पर पार्टी रखी गई थी. पार्टी में कुल 12 लोग ही शामिल थे. लेकिन रंग में तब भंग हो गया जब उस पार्टी के दौरान ही पार्टी में शामिल एक युवती का शव उसी बिल्डिंग की तल मंजिल की सीढ़ियों पर मिला.  हैरानी की बात है कि खार पुलिस इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है लेकिन हत्या की गुत्थी अब भी उलझी हुई है. इस बीच मृत युवती के परिजनों ने मुम्बई पुलिस आयुक्त से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है.
  • दिल्‍ली: पुलिस की बड़ी लापरवाही, पिटाई से बुजुर्ग की हुई मौत लेकिन धारा लगाई गैर इरादतन हत्‍या की..
    नार्थ वेस्ट की डीसीपी विजयन्ता आर्या ने बताया कि मोहम्मद इकबाल, धर्मेंद्र और जय प्रकाश के साथ शराब पी रहा था, इसी दौरान मारपीट हुई उसी में मोहम्मद इकबाल को आरोपियों ने मारा जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था..इकबाल थोड़े कमजोर भी थे इसलिए उनकी मौत हो गई. हमने 304 आईपीसी के तहत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
  • 26 साल के युवक ने पहले युवती को मारी गोली फिर कर ली खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस
    मुंबई के मलाड में मंगलवार को दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां 26 साल के एक युवक पहले 23 साल की युवती की गोली मारकर हत्या की और फिर खुद को गोली मारकर अपनी जीवन लीला भी समाप्त कर ली. जानकारी के अनुसार मालाड पश्चिम में लिंकमंग रोड के पास हुई है. बांगुर नगर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. पुलिस के मुताबिक़ हत्या की वजह प्रेम संबंध में आया तनाव हो सकता है. 
  • यूपी : पांच साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के दो दोषियों को उम्रकैद
    अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनने और पत्रावली में मौजूद साक्ष्यों के आधार पर अपर जिला एवं सत्र न्यायालय (पॉक्सो-4) के न्यायाधीश पवन कुमार शर्मा ने दोनों आरोपियों को दोषी ठहराते हुए सोमवार को उम्रकैद तथा 50-50 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई.
  • दिल्ली : शकरपुर में लूट का विरोध करने पर व्यापारी पर चाकू से हमला
    दिल्ली (Delhi) के शकरपुर इलाके में लूट का विरोध करने पर एक व्यापारी को चाकू से हमला करके घायल कर दिया गया. यह वारदात सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. यह वारदात दो जनवरी को रात में हुई थी. व्यापारी पर हमला करने वाला और उसका साथी अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है.
  • यूपी के बांदा जिले में दबंगों की पिटाई से डरे दलित परिवार ने घर छोड़ा, पुलिस पर लगाया यह आरोप..
    दलित परिवार के मुखिया रामचन्द्र रैदास ने बताया कि दबंगों के भय से उन्होंने घर छोड़ दिया है.रामचन्द्र ने बताया कि 25 दिसंबर को पीने का पानी भरने के दौरान सरकारी हैंडपंप ''छू'' लेने का आरोप लगाकर पड़ोस में रहने वाले दबंगों ने उन्हें और उनके बुजुर्ग पिता चुनकाई को लाठियों से पीटा था.
  • महिला ने पति की हत्या करके FB पर लिखा कबूलनामा, खुद की भी जान लेने की कोशिश की
    पुलिस ने वारदात की जगह से दोनों को अस्पताल पहुंचाया. 36 वर्षीय महिला रेनूका शर्मा की हालत गंभीर बनी हुई है. अस्पताल के आईसीयू में उपचार चल रहा है. परिजनों ने रेनूका की फेसबुक प्रोफाइल पर पति की हत्या की कहानी पढ़ने के बाद जानकारी लेने के लिए मृतक और उसकी पत्नी के फोन पर कॉल किए. बात नहीं होने पर मकान मालिक को फोन कर सूचना दी गई. मकान मालिक ने फेसबुक पर रेनूका की प्रोफाइल की जांच की और फिर उनके कमरे पर पहुंचा.
  • मुंबई में फैशन डिजाइनर ने सीए पर लगाया रेप का आरोप
    25 वर्षीय एक फैशन डिजाइनर ने एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) पर शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है जिसके बाद मुंबई पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.
  • दिल्ली : 2.25 करोड़ का चूना लगाने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, लकी ड्रा के नाम पर करते थे ठगी
    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने सरकारी लकी ड्रा के नाम पर लोगों से करीब सवा दो करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है. आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा के मुताबिक, दोनों आरोपियों को मटियाला के उनके घर से गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के नाम भुवनेश गुप्ता और विवेक गुप्ता हैं. पुलिस अग्रिम कार्यवाही कर रही है.
  • दिल्ली : अवैध गुटखा फैक्ट्री में GST विभाग का छापा, पकड़ी गई 831 करोड़ की टैक्स चोरी
    GST विभाग ने दिल्ली (Delhi) के बुद्ध विहार में अवैध तरीके से चल रही गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 831 करोड़ की जीएसटी की चोरी का मामला पकड़ा है. इस मामले में फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. दिल्ली के जीएसटी कमिश्रर शुभागता कुमार के मुताबिक, उनकी टीम को जानकारी मिली थी कि दिल्ली के बुद्ध विहार में एक अवैध गुटखा फैक्ट्री चल रही है, जिसमें बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की जा रही है. सूचना के आधार पर फैक्ट्री पर छापा मारा गया.
  • शराब के नशे में पुलिस को फोन कर दी पीएम को मारने की धमकी, हुआ गिरफ्तार
    पिंटू कारपेंटर का काम करता है और दिल्ली के सागरपुर इलाके में रहता है. ऐसा बताया जा रहा है कि आरोपी ने शराब के नशे में धुत्त होकर पुलिस को धमकी वाला कॉल किया था.  जांच में पता चला है कि आरोपी की मानसिक हालात भी ठीक नहीं है उसका राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा है.
  • ओडिशा : GST में फर्जीवाड़े का भंडाफोड़, 510 करोड़ की धोखाधड़ी
    ओडिशा (Odisha) में गुड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स (GST) विभाग ने कर में धोखाधड़ी के एक बड़े मामले का पर्दाफाश किया है. विभाग ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला 510 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का है और इसके मास्टरमाइंड संदीप मोहंती नाम के शख्स को कटक में गिरफ्तार किया गया है. ओडिशा में सेंट्रल टैक्स (CT) और GST के कमिश्नर एसके लोहनी ने बताया कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.
  • बिहार के वांटेड अपराधी की UP में गोली मारकर हत्या, छपरा में दर्ज हैं 10 केस
    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के चांद दीयर ग्राम में बृहस्‍पतिवार की देर शाम बिहार (Bihar) के एक वांछित अपराधी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बैरिया थाना प्रभारी संजय त्रिपाठी ने शुक्रवार को बताया, 'थाना क्षेत्र के चांद दीयर ग्राम में कल देर शाम सोनू सिंह व अभिषेक सिंह खेत में बीयर पी रहे थे, उसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया, जिसमें अभिषेक ने सोनू (25) की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गया.'
«123456789»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com