Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | क्राइम

क्राइम

  • पत्नी और बच्चे की हत्या करने वाले आरोपी को जयपुर पुलिस ने दबोचा
    राजस्थान (Rajasthan) में पुलिस (Jaipur Police) ने शुक्रवार को दावा किया है कि एक महिला और उसके 2 साल के बच्चे की मंगलवार को हुई हत्या का मामला सुलझ गया है. पुलिस ने पुष्टि करते हुए कहा कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेट लिमिटेड के मैनेजर रोहित तिवारी ने अपनी पत्नी श्वेता तिवारी और बेटे श्रीयम की हत्या कर दी क्योंकि वह दोबारा शादी कर नई जिंदगी शुरू करना चाहता था. पुलिस ने श्रीयम का शव उसी सोसायटी के पीछे सुनसान स्थान से बरामद कर लिया, जिसमें परिवार रहता था. पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि पूछताछ के बाद आरोपी ने शुक्रवार को अपना अपराध स्वीकार किया.
  • बेटी का बलात्कार कर हत्या करने के लिए व्यक्ति को मिली मौत की सजा
    गुजरात के सूरत में एक विशेष पाक्सो अदालत ने एक 42 वर्षीय व्यक्ति को 2017 में अपनी बेटी से बलात्कार कर उसकी हत्या करने के आरोप में दोषी पाए जाने पर शुक्रवार को मौत की सजा सुनाई. विशेष पाक्सो अदालत के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पी एस काला ने दोषी पिता :ओडिशा निवासी: को मौत की सजा सुनाई.
  • पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में आरोपी ऋषिकेश झारखंड में गिरफ्तार
    बेंगलुरु के चर्चित पत्रकार गौरी लंकेश व तीन सामाजिक कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोपी राजेश कुमार उर्फ ऋषिकेश देवदीकर को आज झारखंड के धनबाद जिले के कतरास में राजगढ़िया मार्केट में स्थित एक दुकान से गिरफ्तार कर लिया गया. बेंगलुरु एसआईटी की टीम मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करते हुए यहां पहुंची. उक्त स्थान पर उसे पकड़ लिया गया. आरोपी भगत मोहल्ले में एक साल से नाम बदलकर रह रहा था. वह जिस मकान में रहता था वह मकान सनातन संस्था के प्रदीप खेमका का है. वह उन्हीं के यहां केयर टेकर का काम करता था. पुलिस ने आरोपी ऋषिकेश और खेमका से थाने में घंटों पूछताछ की. एसआईटी की टीम ने आरोपी का मेडिकल टेस्ट करवाया और धनबाद कोर्ट में पेश किया. ऋषिकेश को यह टीम बेंगलुरु ले जाएगी.
  • मुंबई: महिला को अश्लील तस्वीरें भेज कर परेशान करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार
    महिला को अश्लील तस्वीरें भेजकर परेशान करने वाले 26 वर्षीय व्यक्ति को दहिसर कस्बे से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी उमेश म्हात्रे को बुधवार को गिरफ्तार किया गया. एमएचबी कालोनी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, “शिकायतकर्ता और आरोपी एक दूसरे को जानते थे. आरोपी ने महिला से तीन लाख रुपये उधार लिए थे लेकिन लौटा नहीं पाया. महिला के बार-बार बोलने पर भी उसने पैसे नहीं लौटाए और महिला को अश्लील तस्वीरें भेजने लगा.”
  • कोचिंग से लौट रही नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार
    कोचिंग से लौटने के क्रम में घरवालों द्वारा खेत पर बुलाने का झांसा देते हुए उसके गांव के ही तीन युवक मिथिलेश चौहान, रवि कुमार और संतोष कुमार उसे लेकर खेत की ओर चले गए और जबरदस्ती एक भूसा घर में ले जाकर तीनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया. किशोरी के कोचिंग से घर नहीं लौटने पर पूरे दिन उसके परिजन उसकी तलाश करते रहे.
  • दिल्ली में ISIS के तीन संदिग्ध गिरफ्तार, बड़ी साजिश के फिराक में थे आतंकी
    स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार तीनों संदिग्ध दक्षिण भारत के ISIS मोड्यूल के सदस्य हैं. इन तीनो पर हिन्दू नेता केपी सुरेश कुमार की हत्या का भी आरोप है. इस मामले में तीनों जेल में बंद थे और इन्हें कुछ दिन पहले ही सशर्त जमानत मिली थी लेकिन ये तीनो अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर 12 और 13 दिसम्बर को तमिलनाडु से भाग निकले, इनमे से पकड़ में आये तीन सीधे नेपाल पहुंच गए.
  • बेटे ने की मां की हत्‍या, लाश को ठिकाने लगाने के ल‍िए देखा क्राइम शो, फिर टुकड़े-टुकड़े कर...
    अधिकारी के अनुसार शेख और उनकी मां के बीच 28 दिसम्बर को झगड़ा हुआ था और इसके बाद उसने कथित तौर पर अपनी मां का गला दबा दिया. उन्होंने कहा, ''उसे अगली सुबह तक इस बात का अंदाजा नहीं था कि उसने क्या कर दिया है. पहले वह स्थानीय दरगाह पर गया लेकिन उसे शव ठिकाने लगाने का कोई रास्ता नहीं दिखा. इसके बाद उसे टीवी पर अपराध आधारित एक शो से शव को टुकड़े-टुकड़े करके फेंकने का विचार आया.''
  • ग्रेटर नोएडा के इको विलेज-1 में शख़्स ने की आत्महत्या, नौकरी न मिलने से था परेशान
    ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सुपरटेक इको विलेज-1 में एक युवक ने आत्महत्या कर ली. जिसके बाद सोसाइटी के लोगों ने पुलिस को सूचना दी.
  • ससुराल वालों ने रची बहू की बलि देने की साजिश, तांत्रिक जेठ के कहने पर ननद ने किए 101 घाव, 300 टांकों के बाद...
    बरेली में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमें तांत्रिक जेठ, ननद और ननदोई ने घर की बहू की कथित रूप से बलि देने की कोशिश की. महिला के शरीर पर चाकुओं से लगे 101 घावों पर डाक्टरों को 300 टांके लगाने पड़े.
  • निर्भया मामला: डेथ वारंट जारी होने के बाद दिल्ली के इस इलाके में फैल गया सन्नाटा
    दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया बलात्कार मामले के दोषियों के खिलाफ मंगलवार को मौत का वारंट जारी किया जिसके बाद पूरे देश ने निर्भया को न्याय मिलने पर राहत की सांस ली, लेकिन इसी के बीच कुछ जगहें ऐसी भी हैं जहां इस फैसले के बाद से सन्नाटा पसरा है और यह वह स्थान है जहां दोषियों के परिजन रहते हैं.
  • युवक की लूटपाट के बाद हत्या, पुलिस ने शुरू की मामले की जांच 
    उस दौरान गौरव ने बताया था कि वह अभी परथला चौक पर हैं और अगले पांच मिनट में घर आ जाएंगे. लेकिन इसके बाद जब वह आधे घंटे के बाद भी घर नहीं लौटे तो उनके परिवार ने उनकी तलाश शुरू की. उनकी तलाश करते हुए जब उनका परिवार हिंडन विहार स्टेडियम के पास पहुंचा तो सर्विस लेन के किनारे वह पड़े हुए मिले. गौरव के सिर से खून बह रहा था. उनकी गाड़ी भी मौके पर नहीं थी. बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी गई. 
  • जेएनयू में हुई हिंसा की जांच के लिए सोनिया गांधी ने गठित की जांच समिति
    जेएनयू में हुए हमले को लेकर उठा विवाद गहराता जा रहा है. विपक्ष ने छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले की स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग की है जबकि बीजेपी ने आरोप लगाया है कि विपक्ष घटना पर राजनीतिक कर रहा है. जेएनयू छात्रों पर हुए इस हमले को लेकर सोनिया गांधी ने अब चार सदस्यों की जांच टीम बना दी है. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि सरकार विरोध की आवाज़ को कुचलने पर आमादा है.
  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन उत्पीड़न केस से संबंधित 17 मामलों की जांच पूरी
    बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सोमवार को सीबीआई ने सुप्रीम में हलफनामा दाखिल किया. सीबीआई ने कहा कि उसने मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम से संबंधित सभी 17 मामलों में अपनी जांच पूरी कर ली है. सात अन्य आश्रय घरों के लोगों के खिलाफ चार्जशीट नवंबर-दिसंबर 2019 में दायर की गई थी. हलफनामे में कहा गया है कि CBI ने बिहार सरकार से अनुरोध किया है कि उन एनजीओ के पदाधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की जाए जिनका नाम सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में लिया है.
  • प्रयागराज के सोरांव में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या
    ग्राम प्रधान के अलावा सचिदानंद तिवारी, संपूर्णानंद तिवारी, राम प्रकाश तिवारी, अंबुज तिवारी, जितेंद्र कुमार तिवारी, विकास तिवारी, सत्यम तिवारी पर हत्या में संलिप्त होने के आरोप लगाए हैं. शिकायत के आधार पर सोरांव थाना की पुलिस ने ग्राम प्रधान प्रदीप कुमार सरोज, सचिदानंद तिवारी, संपूर्णानंद तिवारी, अंबुज तिवारी, जितेंद्र कुमार तिवारी, विकास तिवारी, सत्यम तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.
  • ग्वालियर के गूजरी महल म्यूजियम से 400 साल पुरानी अष्टभुजीय देवी प्रतिमा चोरी
    ग्वालियर में स्थित गूजरी महल म्यूजियम से 400 साल पुरानी अष्टभुजीय देवी प्रतिमा चार जनवरी को चोरी हो गई. गूजरी महल के प्रभारी और पुरातत्व विभाग के उप संचालक केएल डाबी ने बताया कि करीब 20 सेंटीमीटर ऊंचाई वाली यह प्रतिमा करीब 400 वर्ष पुरानी है और बेशकीमती है.
  • JNU में योगेंद्र यादव पर हमला, कहा- यदि पुलिस डरी हुई है तो वह अपनी वर्दी उतार दे
    स्वराज अभियान के प्रमुख योगेंद्र यादव पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) परिसर के बाहर रविवार को कथित तौर पर हमला किया गया. साथ ही, विश्वविद्यालय परिसर में शाम को जेएनयू छात्र संघ और एबीवीपी के सदस्यों के बीच झड़प हुई. योगेंद्र यादव ने कहा कि वहां गुंडागर्दी को रोकने के लिए कोई नहीं था और उन्हें मीडिया से बात नहीं करने दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी वहां खड़े थे लेकिन कुछ नहीं कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘यदि पुलिस डरी हुई है तो वह अपनी वर्दी उतार सकती है.’’
  • JNU की प्रोफेसर ने कहा- हमलावरों को भेजा गया था, वे डंडे लेकर घूम रहे थे और लोगों को बेदर्दी से पीट रहे थे
    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) परिसर में हिंसा होने के कुछ घंटों बाद, शिक्षकों ने विश्वविद्यालय की सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल उठाए और आरोप लगाया कि प्रशासन हमलावरों से मिला हुआ है. शिक्षकों ने यह भी कहा कि हिंसा ने छात्रों को हक्का-बक्का कर दिया है. डंडों से लैस नकाबपोश व्यक्तियों के विश्वविद्यालय में प्रवेश करने और छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला करने के बाद परिसर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इस हमले में कई लोग जख्मी हुए हैं.
  • कैंपस में हुई हिंसा के बीच जेएनयू प्रशासन का आया बयान, कहा- सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन का विरोध और समर्थन कर रहे छात्रों के बीच हुआ संघर्ष
    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने रविवार को रात में कहा कि सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन का विरोध कर रहे छात्र इसका समर्थन कर रहे छात्रों को रोकने के लिए उनकी तरफ गुस्से से आगे बढ़े जिससे दोनों के बीच संघर्ष हुआ. इस बीच रॉड और डंडे लिए ‘नकाबपोश' बदमाशों ने छात्रावास के कमरों में तोड़ फोड़ की. जेएनयू ने चेतावनी दी कि जो परिसर के शांतिपूर्ण शिक्षण के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. दोषियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जा रही है.
  • हिंदू-मुस्लिम जोड़े को पासपोर्ट देने से इनकार करने वाले अफसर पर सीबीआई का शिकंजा
    सीबीआई ने लखनऊ के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के वरिष्ठ अधीक्षक विकास मिश्रा के परिसरों पर छापेमारी की और 12 लाख रुपये नकद और 31 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए. विकास मिश्रा के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति इकट्ठी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा पर सीबीआई ने शिकंजा कस दिया है. इस पासपोर्ट अधिकारी ने 2018 में अलग-अलग धर्मों को मानने वाले दंपत्ति को पासपोर्ट देने से इनकार कर दिया था. इस मामले में वे सुर्खियों में आ गए थे. उस समय विकास मिश्रा लखनऊ में पदस्थ थे.
  • जेंडर चेंज कर युवक से युवती बने शख्स ने दी जान, पुलिस ने बताई ये वजह
    लिंग परिवर्तन सर्जरी कराकर युवक से युवती बनने के बाद अवसाद के शिकार 26 वर्षीय शख्स ने इंदौर में कथित तौर पर खुदकुशी कर ली.
«345678910»

Advertisement