NDTV Khabar

दिल्ली : नाबालिग लड़कियों को अगवा कर उनकी शादी कराने वाला गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस के मुताबिक करीब 14 साल की नाबालिग लड़की बीते साल 2 मार्च को गीता कॉलोनी इलाके से गायब हो गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : नाबालिग लड़कियों को अगवा कर उनकी शादी कराने वाला गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे

पकड़े गए आरोपी नीरज, बबलू और अनुज

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो नाबालिग लड़कियों को बहला फुसलाकर उनकी उम्रदराज लोगों से शादियां करवा दिया करता था. पुलिस के मुताबिक करीब 14 साल की नाबालिग लड़की बीते साल 2 मार्च को गीता कॉलोनी इलाके से गायब हो गई थी. इस मामले की जांच के दौरान लड़की के पिता के पास एक नंबर से मिस कॉल आया जब पिता ने उस नंबर पर कॉल की तो उससे शक हुआ. जिसके बाद उसने मामले की जानकारी पुलिस को दी, पुलिस ने जब नंबर जांच की तो नंबर दादरी का मिला, जिसके बाद पुलिस ने लड़की को छापेमारी कर रिहा करवा लिया.

पूछताछ में लड़की ने बताया कि उसकी दादरी में नीरज नाम के शख्स से शादी करवा दी गई है, शादी अनुज और उसकी पत्नी नेहा ने करवाई है. पुलिस को पीड़ित लड़की ने बताया कि नेहा और अनुज के घर और भी लड़कियां है जिनकी शादी करवाने की बात की जा रही है. इसके बाद पुलिस ने यूपी के डासना में छापेमारी की ओर आरोपी अनुज और नेहा को पकड़ लिया जहां से 2 और लड़कियों को रिहा कराया गया. 


यह भी पढ़ें : दिल्ली: युवक को एक के बाद एक 50 से ज्यादा बार चाकू मारा, CCTV में कैद हुई वारदात

टिप्पणियां

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि राज नाम का शख्स रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों के पास ऐसी लड़कियों की तलाश करता है जो अपने घर से नाराज़ हो कर आई हो. राज ऐसी लड़कियों को बहला फुसला कर अनुज और नेहा के घर ले आता है जहाँ बब्लू नाम का शख्स लड़कियों की शादी करवाने के लिए उनका ग्राहक ढूंढता है. एक लड़की की शादी के लिए यह लोग करीब 4 लाख तक कि मांग करते थे फिर शादी करवा देते थे. अभी तक आरोपी कुल 6 लड़कियों की शादी करवा चुके हैं. पुलिस ने इस मामले में नेहा, अनुज, बबलू और नीरज को गिरफ्तार कर लिया जबकि बाकी आरोपीयो की तलाश में यूपी में छापेमारी की जा रही है.

VIDEO : दिल्ली के पॉश इलाके में सक्रिय है लग्जरी कार वाला गैंग​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement