NDTV Khabar

अपनी लंबी उम्र के लिए कुंवारी लड़कियों और पराई स्‍त्रियों से व्रत रखवाता था राम रहीम!

कभी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा के साथ नाजायज़ रिश्‍तों की बात सामने आई तो कभी उसकी खुफिया गुफा में सुरंग मिली.

478 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपनी लंबी उम्र के लिए कुंवारी लड़कियों और पराई स्‍त्रियों से व्रत रखवाता था राम रहीम!

बलात्‍कार का दोषी गुरमीत राम रहीम

खास बातें

  1. स्‍कूल जाने वाली छोटी लड़कियों से भी व्रत करवाता था राम रहीम
  2. कहता था क‍ि व्रत रखने से 'प‍िताजी' की उम्र लंबी होगी
  3. वो खुद को पूरे संसार का पति यानी सुहाग कहता था
नई द‍िल्‍ली : अपने ही आश्रम की दो साध्‍वियों से बलात्‍कार के मामले में जेल में बंद गुरमीत राम रहीम को लेकर आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं. कभी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा के साथ नाजायज़ रिश्‍तों की बात सामने आई तो कभी उसकी खुफिया गुफा में सुरंग मिली. कभी कहा गया कि राम रहीम डेरे में उगाई गई सब्‍जियों को हजारों रुपये में बेचता था तो कभी 'प‍िताजी' की 'माफी' सुर्ख‍ियों में छाई रही. अब कहा जा रहा है कि राम रहीम अपनी लंबी उम्र के लिए महिला समर्थकों से करवा चौथ का व्रत रखने के लिए कहता था. यही नहीं वह लड़कियों यहां तक कि स्‍कूल जाने वाली छोटी-छोटी बच्‍च‍ियों से भी करवा चौथ का व्रत रखवाता था. 

पढ़ें: राम रहीम के रहस्य लोक से उठा पर्दा, जानें कैसे खड़ा हुआ अरबों का साम्राज्य

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसके मुताबिक गुरमीत राम रहीम महिला समर्थकों की भीड़ से कह रहा है कि किसी आम आदमी (पति) के लिए व्रत रखने से उन्‍हें कुछ नहीं मिलेगा इसलिए उन्‍हें अपने भगवान (राम रहीम) के लिए व्रत रखना चाहिए जो इस संसार के पति हैं. 

पढ़ें: डेरा मुख्यालय में मिली साध्वियों के कमरे तक ले जाने वाली सुरंग

ख़बरों में कहा जा रहा है कि गुरमीत राम रहीम हर साल महिला समर्थकों के लिए करवा चौथ के दिन खास धार्मिक सभा का आयोजन करता था. इस सभा में वह उन महिलाओं के संदेश पढ़ता था जो उसे अपना आध्‍यत्‍मिक जीवन साथी मानती थीं.  इन संदेशों में राम रहीम को भगवान मानते हुए उसकी महिमा का बखान होता था. हैरानी की बात यह है कि इस दौरान छोटी-छोटी कुंवारी लड़कियां भी किसी शादीशुदा स्‍त्री की तरह सजी-धज कर सभा में शामिल होती थीं. यही नहीं वह दिन भर भूखी-प्‍यासी रहकर राम रहीम के लिए व्रत भी रखती थीं. सभा में आईं महिलाओं के हाथों में बैनर भी होते थे जिनमें राम रहीम को संसार का पति (सुहाग) बताया जाता था. इतना ही नहीं राम रहीम मंच से बैठे-बैठ सभा में मौजूद सभी महिलाओं और स्‍त्रियों से व्रत तोड़ने के लिए भी कहता था और महिलाएं उससे आशीर्वाद मांगती थी. 

टिप्पणियां
पढ़ें: राम रहीम के डेरे में होती थी लाशों की खरीद-बिक्री

इस बीच कई लोग योग यही भी सवाल उठा रहे हैं क्‍या हनीप्रीत भी राम रहीम के लिए करवा चौथ का व्रत रखती थी? गौरतलब है कि हनीप्रीत के पूर्व पति ने बाबा के साथ उसके नाजायज संबंधों की बात कही है. वहीं डेरा के कई लोगों का कहना है कि हनीप्रीत राम रहीम के बेहद करीबी लोगों में से एक थी और वह हर वक्‍त उसके साथ साए की तरह रहती थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement