रांची में मुस्लिम योग टीचर के घर पर पथराव, पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई

रफिया नाज के योग सिखाने पर उनके समुदाय द्वारा दी गई धमकी, टीवी पर इंटरव्यू आने पर टीचर के घर पर पत्थर फेंके

रांची में मुस्लिम योग टीचर के घर पर पथराव, पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई

प्रतीकात्मक फोटो.

रांची:

झारखंड की राजधानी रांची के हटिया इलाके में रहने वाली योग अध्यापिका रफिया नाज के योग सिखाने के खिलाफ उनके समुदाय से मिली धमकी और शुक्रवार को उनके आवास पर कथित तौर पर कुछ लोगों द्वारा पत्थर फेंकने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

रांची के पुलिस प्रवक्ता पुलिस उपाधीक्षक विकासचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि रफिया के मंच पर योग करने के खिलाफ उसके समुदाय के ही कुछ लोगों ने धमकी दी थी, जिसकी उसने दो दिनों पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विवेदी से शिकायत की थी. इसके बाद उसे पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई थी लेकिन शुक्रवार को एक टीवी चैनल पर उसका साक्षात्कार दिखाए जाने के बाद कथित तौर पर कुछ लोगों ने उनके घर पर पत्थर फेंके. इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उनके घर का दौरा कर उनसे और उनके परिजनों से मुलाकात की और उन्हें पूरी सुरक्षा देने का आश्वासन दिया.

यह भी पढ़ें : मुस्लिम योग टीचर ने बाबा रामदेव के साथ शेयर किया मंच, मिली जान से मारने की धमकी

श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और पूछताछ के लिए कुछ लोगों को थाने पर बुलाया गया है. इस बीच रफिया के घर पर पुलिस की दो क्विक रिस्पांस टीमें तैनात कर दी गई हैं. उसके घर की सुरक्षा की जिम्मेदारी क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक विकास पांडेय स्वयं देख रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : योग द्वारा डायबिटीज से छुटकारा

पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया है कि इस मामले को कुछ लोगों ने और मीडिया के एक वर्ग ने अधिक तूल दिया जबकि ऐसी बात थी नहीं. रांची में हटिया के डोरंडा इलाके की रहने वाली राफिया नाज योग सिखाकर अपनी आजीविका चलाती हैं जबकि योग सिखाना जारी रखने पर उसे फतवे के जरिए धमकाया गया.
(इनपुट भाषा से)