NDTV Khabar

दिल्ली में छह साल की बच्ची से रेप की कोशिश, आरोपी फरार

पुलिस के अनुसार यह पूरा मामला वसंत कुंज स्थित रजोकरी गांव की है. घटना के बाद मामले की जानकारी पुलिस (Delhi Police) को दी गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में छह साल की बच्ची से रेप की कोशिश, आरोपी फरार

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. पुलिस ने दर्ज की शिकायत
  2. आरोपी निकला बच्ची का पड़ोसी
  3. पुलिस कर रही है आरोपी की तलाश
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में महिलाओं और बच्चियों (Crime against Women) के साथ होने वाले अपराध में कोई कमी नहीं आ रही है. आलम, यह है कि हर बीतते दिन के साथ इस तरह की कोई न कोई घटना सामने आती ही रहती है. ताजा मामला दिल्ली के वसंत कुंज इलाके की है. जहां एक 40 वर्षीय आरोपी ने छह साल की बच्ची के साथ रेप (Rape) करने की कोशिश की. घटना मंगलवार शाम की बताई जा रही है. पुलिस के अनुसार यह पूरा मामला वसंत कुंज स्थित रजोकरी गांव की है. घटना के बाद मामले की जानकारी पुलिस (Delhi Police) को दी गई. पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोप शख्स बच्ची का पड़ोसी है. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया.पुलिस ने फिलहाल पीड़ित परिवार की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में 8 साल की बच्ची से नाबालिग भाई ने किया कथित रेप


खास बात यह है कि दिल्ली में बच्चियों से रेप की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिनमें या तो पड़ोसी ने या फिर किसी रिश्तेदार ने बच्ची के साथ रेप किया और बाद फरार हो गए. एक ऐसा ही मामला कुछ दिन पहले का है जिसमें आरोपी फुटपाथ पर सो रही बच्ची के साथ रेप किया. पुलिस के अनुसार इस घटना में एक महिला अपनी दो साल की बच्ची को दूध पिलाकर फुटपाथ पर सो गई, लेकिन जब उसकी नींद खुली तो उसके होश उड़ गए. महिला ने देखा कि उसकी बच्ची गायब है.

यह भी पढ़ें: 24 घंटे 3 रेप: दिल्‍ली में कनाडा की महिला तो हिमाचल और मंदसौर में नाबालिग से रेप

महिला फौरन पुलिस स्टेशन गई, जिसके बाद पुलिस ने किडनैपिंग का केस दर्ज कर लिया. पुलिस ने आस-पास के सीसीटीवी को खंगाला तो पाया कि एक 24 साल का लड़का बच्ची को लेकर जा रहा है. उस शख्स ने बच्ची के साथ रेप किया, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई थी. बाद में किसी राहगीर ने बच्ची को रेलवे ट्रैक पर देखा, तो उसने पुलिस को इस बात की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को अस्पताल में एडमिट कराया फिर आरोपी की तलाश में जुट गई. बाद में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी की पहचान अनिल उर्फ लालू के रूप में की गई है. फिलहाल, बच्ची की हालत अब स्थिर है. यह घटना नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के कोतवाली इलाके की है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में 7 साल की बच्ची से रेप, आरोपी पकड़ा गया 

टिप्पणियां

बता दें कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी पीड़िता बच्ची से मिलीं थीं. वहीं, एक ऐसा ही मामला दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में सामने आया था. जहां दूसरी कक्षा की छात्रा से रेप की वारदात हुई. छात्रा से स्कूल के वाटर पम्प रूम के अंदर रेप किया गया. हालांकि इस मामले में पुलिस ने घटना के सामने आते ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था.

VIDEO: दिल्ली की सरकारी स्कूल में बच्ची से रेप.

पुलिस की जांच में सामने आया था कि स्कूल का इलेक्ट्रीशियन राम आसरे छात्रा का मुंह दबाकर पम्प रूम में ले गया और वहीं वारदात को अंजाम दिया.  वाटर पंप भी एनडीएमसी का है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गोल मार्केट इलाके में स्थित नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के एक स्कूल में यह वारदात हुई. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement