शिक्षक ने नाबालिग लड़की से किया बलात्कार, करवाया गर्भपात

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में सरकारी स्कूल के शिक्षक ने 13 साल की छात्रा से कथित रूप से बलात्कार किया, जिसके कारण छात्रा गर्भवती हो गई.

शिक्षक ने नाबालिग लड़की से किया बलात्कार, करवाया गर्भपात

प्रतीकात्मक फोटो.

जशपुर (छत्तीसगढ़):

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में सरकारी स्कूल के शिक्षक ने 13 साल की छात्रा से कथित रूप से बलात्कार किया, जिसके कारण छात्रा गर्भवती हो गई. पुलिस ने एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी राशिद अनवर खान ने अपने एक सहयोगी की मदद से पीड़िता का निजी अस्पताल में कथित रूप से गर्भपात करवाया. अधिकारी ने बताया कि जिले के एक गांव में सरकारी स्कूल में कार्यरत खान मामला सामने आने के बाद से फरार है. उसके सहयोगी सुखलाल को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि शिक्षक और स्कूल के प्रधानाध्यापक समेत चार अन्य कर्मचारियों को भी निलंबित कर दिया गया है, जबकि, ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में शिक्षा विभाग के तीन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

शुरुआती जांच के अनुसार दो महीने पहले कक्षा सातवीं की छात्रा से स्कूल परिसर में बलात्कार किया गया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने लड़की को धमकी दी थी कि अगर उसने किसी को भी घटना के बारे में बताया तो वह उसकी जान ले लेगा. उन्होंने बताया कि लड़की ने हाल में अपने माता-पिता से तबियत खराब होने की बात कही थी और जब वे उसे अस्पताल ले गए तो डॉक्टरों ने पाया कि वह गर्भवती है. उन्होंने बताया कि आरोपी को जब लड़की के गर्भवती होने के बारे में पता चला तो 22 फरवरी को वह उसे एक निजी अस्पताल ले गया और अपने सहयोगी की मदद से उसे कथित रूप से गर्भपात करवाने के लिए मजबूर किया.

लड़की के माता-पिता ने शुक्रवार को पुलिस से संपर्क किया जिसके बाद आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), 313 (महिला की सहमति के बगैर गर्भपात करवाना), 120-बी (आपराधिक साजिश) और यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा (पॉक्सो) कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया. अधिकारी ने बताया कि आरोपी शिक्षक की तलाश जारी है. उन्होंने बताया कि जिस अस्पताल में गर्भपात करवाया गया उसकी भूमिका की भी जांच की जा रही है.

एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि घटना को गंभीरता से लेते हुए जशपुर के जिलाधिकारी नीलेश महादेव क्षीरसागर ने शिक्षक एवं स्कूल के प्रधानाध्यापक समेत चार कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. उन्होंने बताया, 'घटना के सामने आने के बाद आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया. स्कूल के प्रधानाध्यापक, दो अन्य शिक्षकों और एक कर्मचारी को ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में निलंबित किया गया.' उन्होंने बताया कि खंड संसाधन समन्वयक विपिन कुमार अम्बष्ट को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया, क्लस्टर संसाधन समन्वयक राघवेंद्र चौहान को निलंबित किया गया और खंड शिक्षा अधिकारी पी के भटनागर का तबादला कर दिया गया. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com