NDTV Khabar

नासिक में वाहन में ले जाया जा रहा हथियारों का जखीरा जब्त

तीन लोग गिरफ्तार, दो दर्जन राइफलें, दो विदेशी रिवॉल्वर सहित 19 बंदूकें और 41,000 से अधिक जिंदा कारतूस पकड़े गए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नासिक में वाहन में ले जाया जा रहा हथियारों का जखीरा जब्त

प्रतीकात्मक फोटो.

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक में पुलिस ने शुक्रवार को तड़के आगरा-मुंबई राजमार्ग पर टोल प्लाजा के पास एक वाहन से हथियारों का बड़ा जखीरा जब्त किया और इसके साथ ही तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

नासिक ग्रामीण पुलिस नियंत्रण के एक अधिकारी ने कहा कि चंदवाड़ टोल प्लाजा के पास वाहन से मिले हथियारों के जखीरे में दो दर्जन राइफलें, दो विदेशी रिवॉल्वर सहित 19 बंदूकें और 41,000 से अधिक जिंदा कारतूस हैं.नासिक ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक संजय दराडे ने कहा कि प्रारंभिक जांच से प्रतीत हो रहा है कि ये हथियार इस सप्ताह उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में हथियारों के तस्कर के पास से चुराए गए. दराडे ने बताया, "अभी हम इसे आतंकवादी गतिविधि नहीं मान रहे हैं, लेकिन हम किसी भी संभावना से इनकार भी नहीं कर रहे."

यह भी पढ़ें : बिहार के मुंगेर में अवैध मिनी बंदूक फैक्ट्री का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार  

जांच अधिकारी ने पहले बताया कि वाहन का चालक गुरुवार रात को पेट्रोल स्टेशन पर कार में डीजल भरवाने के लिए आया और बंदूक दिखाकर बिना पैसे दिए भाग गया. पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने राजमार्ग पर महत्वपूर्ण स्थानों पर मार्ग जाम कर दिया और चंदवाड़ के पास वाहन को रोकने में कामयाब रहे. वाहन की जांच के बाद अंदर विशेष रूप से बनाए गए डिब्बों के अंदर हथियार बरामद हुए.

टिप्पणियां
VIDEO : डेरा में मिला हथियारों का जखीरा

हथियारों की चोरी होने की संभावना है, लेकिन दराडे ने कहा कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या वे हथियारों को किसी को देने या किसी घटना को अंजाम देन जा रहे थे. इस अभियान में शामिल अन्य लोगों और घटना के उद्देश्य के बारे में पता लगाया जाना अभी बाकी है. चंदवाड़ पुलिस ने इस मामले में जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें नासिक निवासी नागेश बनसोड (23), बद्री बडशाल उर्फ सुमित (27) और सलमान अमानुल्ला खान (20)शामिल हैं. सुमित और सलमान दोनों दक्षिण मुंबई के शिवड़ी के रहने वाले हैं.
( इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement