NDTV Khabar

मॉल में चल रहा था सैक्स रैकेट, पुलिस थी अनजान; फिर कुछ ऐसे हुआ भंडाफोड़

दिल्ली महिला आयोग की महिला हैल्पलाइन 181 पर मिली शिकायत, मामले में FIR दर्ज लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मॉल में चल रहा था सैक्स रैकेट, पुलिस थी अनजान; फिर कुछ ऐसे हुआ भंडाफोड़

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. 11 लड़कियां कंडोम, दवाओं और कुछ आपत्तिजनक चीजों के साथ मिलीं
  2. आईटीपीसी अधिनियम की धारा 3,4,8 के तहत मामला दर्ज किया गया
  3. रोहिणी में सिटी सेंटर मॉल में 'द अट्रैक्शन स्पा' के बाहर चल रहा था रैकेट
नई दिल्ली:

गत 18 मई को दिल्ली महिला आयोग की महिला हेल्पलाइन 181 पर रोहिणी स्थित सिटी सेंटर मॉल में एक स्पा - 'द अट्रैक्शन स्पा' के बाहर चल रहे एक सेक्स रैकेट के बारे में फोन आया. यह कॉल एक पत्रकार ने किया था जिसने एक गुप्त ऑपरेशन किया था और ग्राहक बनकर स्पा गया था. उसे अलग-अलग दरों पर लड़कियों की पेशकश की गई थी.  शिकायतकर्ता ने लड़कियों और स्पा प्रबंधन के साथ अपनी बातचीत की रिकॉर्डिंग की थी.

कॉल मिलते ही डीसीडब्ल्यू की एक टीम तुरंत स्पा में पहुंची और पुलिस को बुलाया. डीसीडब्ल्यू की टीम ने पुलिस के साथ स्पा में प्रवेश किया और वहां से 11 लड़कियों को कंडोम, दवाओं और कुछ आपत्तिजनक चीजों के साथ पाया.

लड़कियों को प्रशांत विहार पुलिस स्टेशन ले जाया गया जहां पुलिस ने उनके बयान लिए. इस मामले में आईटीपीसी अधिनियम की धारा 3,4,8 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.  हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं होने की सूचना है.


दिल्ली : सेक्स रैकेट से हर रोज 10 लाख कमाने वाले के मसलमैन बिल्ली की तलाश जारी

डीसीडब्ल्यू चीफ स्वाति मालीवाल ने पुलिस को कोई गिरफ्तारी नहीं करने के कारणों का पता लगाने के लिए नोटिस जारी किया है.  इसके अलावा, एमसीडी को यह पता लगाने के लिए एक नोटिस जारी किया गया है कि क्या उनके द्वारा स्पा के खिलाफ पहले भी कोई शिकायत प्राप्त हुई थी. अगर शिकायत मिली थी तो क्या कार्रवाई भी की गई थी.

सेक्स रैकेट के लिए पोर्न वेबसाइटें चलाने वाला इंजीनियर गिरफ्तार

डीसीडब्ल्यू चीफ स्वाति मालीवाल ने कहा, "प्रॉस्टिट्यूशन राजधानी में लम्बे समय से चल रहा है और कई स्पा उसी के लिए सुरक्षित स्थान बनते जा रहे हैं. मैं यह समझने में विफल हूं कि एमसीडी और पुलिस इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई क्यों नहीं करते हैं. जब डीसीडब्ल्यू 181 महिला हेल्पलाइन पर कॉल करने के बाद ऐसा कर सकता है तो अन्य एजेंसियां चुप क्यों रहती हैं. स्पा सेंटरों को विनियमित करने की आवश्यकता है ताकि वे ट्रैफ़िकिंग रैकेट न चलाएं. आयोग इस मामले में उचित गिरफ्तारियों के साथ-साथ बंद करवाने की कोशिश करेगा.  इस स्पा का उपयोग वेश्यालय के रूप में किया जा रहा था."

टिप्पणियां

VIDEO : सैक्स रैकेट में कांग्रेस नेता गिरफ्तार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement