NDTV Khabar

दिल्ली के मालवीय नगर के निजी स्कूल में 6 साल की बच्ची का यौन शोषण

स्कूल से जाने के बाद बच्ची ने घरवालों को दी घटना की जानकारी दी. इस मामले में स्कूल के हाउस कीपिंग स्टाफ को गिरफ्तार किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के मालवीय नगर के निजी स्कूल में 6 साल की बच्ची का यौन शोषण

6 साल की बच्ची से स्कूल में यौन उत्पीड़न

खास बातें

  1. स्कूल के टॉयलेट में बच्ची का यौन शोषण
  2. आरोपी को गिरफ्तार किया गया
  3. स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल
नई दिल्ली: दिल्ली के मालवीय नगर के एक निजी स्कूल में 6 साल की छात्रा के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है. यह घटना स्कूल के टॉयलेट में बुधवार को घटी. दरअसल, छात्रा पहली क्लास में पढ़ती है. बच्ची की एम्स में मेडिकल जांच हुई है. स्कूल से जाने के बाद बच्ची ने घरवालों को दी घटना की जानकारी दी. इस मामले में स्कूल के हाउस कीपिंग स्टाफ को गिरफ्तार किया गया है. 

बच्चों के यौन शोषण पर चुप्पी तोड़ें, प्रभावी न्यायपालिका की जरूरत : कैलाश सत्यार्थी

टिप्पणियां
बच्चों की स्कूल में सुरक्षा को लेकर पहले ही सवाल हैं. दरअसल, कुछ ही दिन पहले रयान इंटरनेशनल स्कूल के टॉयलेट में 7 साल के बच्चे प्रद्युम्न की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में CBSE ने आज सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है. अपने रिपोर्ट में CBSE ने कहा है कि स्‍कूल में गंभीर सुरक्षा संबंधी खामियां पाई गई है.

आपका बच्चा भी ना हो यौन शोषण का शिकार, अपने बच्चों को दें ये टिप्स
11 सितंबर को इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, हरियाणा सरकार और CBSE को नोटिस जारी कर तीन हफ्ते के अंदर जवाब देने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट ने यह नोटिस हरियाणा के डीजीपी और मानव संसाधन मंत्रालय को भी जारी किया था. प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में CBI से जांच की मांग की है. याचिका में मांग की गई है कि भविष्य में स्कूल के भीतर बच्चों के साथ किसी भी तरह की घटना होती है तो स्कूल मैनेजमेंट, प्रिंसिपल के खिलाफ लापरवाही बरतने के लिए कार्रवाई हो. याचिका में यह भी कहा गया है कि ऐसी घटना होने पर स्कूल की मान्यता रद्द होनी चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement