NDTV Khabar

शूटआउट एट नोएडा : ढाई लाख का इनामी बदमाश बलराज भाटी मारा गया

नोएडा सेक्टर-41 में हुई मुठभेड़ के दौरान बदमाश बलराज भाटी के दो साथी भागने में कामयाब हो गए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शूटआउट एट नोएडा : ढाई लाख का इनामी बदमाश बलराज भाटी मारा गया

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. हरियाणा एसटीएफ, यूपी एसटीएफ और नोएडा पुलिस ने की कार्रवाई
  2. पुलिस सिपाही, एक युवक और एक बच्चा गोली लगने से घायल
  3. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सुंदर गैंग का सदस्य था बलराज भाटी
नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में सोमवार को पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. दिनदहाड़े भीड़-भाड़ वाले इलाके में हुई इस मुठभेड़ में लगभग 80 राउंड फायरिंग हुई. इस एनकाउंटर में ढाई लाख का इनामी बदमाश बलराज भाटी ढेर हो गया. उसके दो साथी भागने में कामयाब रहे. 

बदमाशों और पुलिस के बीच हुई फायरिंग में एक पुलिस कर्मी, एक बच्चा और एक युवक घायल हो गया. बलराज पर तीन दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं. बलराज का दिल्ली से सटे राज्य यूपी, हरियाणा और राजस्थान में काफी आतंक था. इस एनकाउंटर के बाद इन राज्यों की पुलिस भी राहत महसूस कर रही है. 

यह भी पढ़ें : नोएडा : पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक बदमाश घायल, एक साथी फरार

दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा व राजस्थान पुलिस की आंख की किरकिरी बने कुख्यात बदमाश बलराज भाटी को एसटीएफ हरियाणा और नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया. मुठभेड़ नोएडा सेक्टर-41 में हुई. एसएसपी ने बताया कि बलराज भाटी के नोएडा में मौजूद होने के इनपुट मिले थे. इसके बाद हरियाणा एसटीएफ, यूपी एसटीएफ और नोएडा पुलिस की टीम ने उसे सेक्टर-41 में बरोला के पास घेराबंदी कर पकड़ने का प्रयास किया. बलराज और उसके दो साथी पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने में सफल रहे जबकि वह एक रेस्टोरेंट में छुपकर पुलिस पर फायरिंग करने लगा. इस फायरिंग में पुलिस सिपाही, एक युवक और एक बच्चा गोली लगने से घायल हो गया. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बलराज भाटी ढेर हो गया. 

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी बलराज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सुंदर गैंग का शातिर सदस्य था. हालांकि सुंदर भाटी फिलहाल जेल में बंद है. गैंगस्टर सुंदर भाटी का दाहिना हाथ कहा जाने वाला बलराज दिल्ली-एनसीआर में आतंक का पर्याय बन चुका था, साथ ही लोगों के साथ ही कई राज्यों की पुलिस के लिए भी बड़ा सिरदर्द बन चुका था. बलराज कितना बड़ा कुख्यात बदमाश था, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उस पर दो राज्यों की पुलिस ने ढाई लाख रुपये का इनाम रखा था. इसमें हरियाणा पुलिस और दिल्ली पुलिस की ओर से एक-एक लाख का इनाम रखा गया था. 

टिप्पणियां
VIDEO : 12 घंटे में दो मुठभेड़

मूलरूप से धूसरी जिला बुलंदशहर यूपी निवासी बलराज दिल्ली पुलिस में सिपाही था. वह नौकरी में रहते हुए हत्या के एक मामले में आरोपी बना था. इसके बाद उसकी नौकरी चली गई थी. उस वारदात के बाद बलराज अपराध की दुनिया में आ गया. उसे कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी का दाहिना अंग माना जाता था. सुंदर जेल में है, लेकिन उसके गैंग को बलराज ही चला रहा था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement