NDTV Khabar

जानिए कैसे और क्यों हुई हरियाणवी डांसर हर्षिता की हत्या, 'सुहागरात' से हुई थी फेमस

हरियाणा की हर्षिता दहिया चमराडा में एक कार्यक्रम समाप्त कर निकल रही हरियाणवी गायिक व डांसर हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. हर्षिता को 4 गोली मारकर हमलावर फरार हो गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानिए कैसे और क्यों हुई हरियाणवी डांसर हर्षिता की हत्या, 'सुहागरात' से हुई थी फेमस

सिंगर और डांसर हर्षिता को गोली मारकर हत्या की गई.

खास बातें

  1. हर्षिता को 4 गोली मारकर हमलावर फरार हो गए हैं.
  2. हर्षिता की मां की भी हुई थी हत्या.
  3. फेसबुक पर करती थीं वीडियो अपलोड.
नई दिल्ली: हरियाणा की हर्षिता दहिया, लोक गायिकी में एक जाना-पहचाना नाम है. हर्षिता की अज्ञात बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी. चमराडा में एक कार्यक्रम समाप्त कर निकल रही हरियाणवी गायिक व डांसर हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. हर्षिता को 4 गोली मारकर हमलावर फरार हो गए हैं. हर्षिता वैगनआर गाड़ी से अपने साथियों के साथ कहीं जा रही थी. हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चला है.

पढ़ें- हरियाणा की लोक गायिका और डांसर हर्षिता दहिया की गोली मार कर हत्या

लेकिन, दो हरियाणवी कलाकारों से कहासुनी या फिर फेसबुक पर कमेंट को माना जा रहा है. हर्षिता ने 8 अगस्त को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह कह रही है, 'वीडियो हटाने के लिए उस पर दबाव बनाया जा रहा है और उसे जान का खतरा है. मगर वह धमकी देने वाले को बेनकाब कर देगी. उसे अपनी जान की परवाह नहीं.'

पढ़ें- सुसाइड की कोशिश के बाद सपना चौधरी अब नए विवाद में फंसीं, इस एक्ट्रेस ने दी नसीहत​
 
harshita dahiya haryanvi singer shot facebook

कौन है हर्षिता दहिया
लोक गायिका हर्षिता दहिया का 'सुहागरात' गाना काफी फेमस हुआ था. वह अलग-अलग सिंगर के साथ अभी तक 7 से ज्यादा एलबम कर चुकी थीं. हर्षिता लगभग डेढ़ साल से स्टेज शो पर डांस व सिंगिंग करके फेमस हुई थीं. वह इंटरनेट पर भी काफी पॉपुलर थीं. अपने फेसबुक पेज पर वह लगातार अपने वीडियो अपलोड करती रहती थीं. वे मूल रूप से सोनीपत के मोहम्मदपुर गांव की रहने वाली थी, लेकिन वह काफी लंबे समय से नरेला रह रही थीं. हर्षिता के माता-पिता की मौत हो चुकी है. बताया जाता है कि उसके परिवार में दो बहनें और हैं, जिनकी शादी हो चुकी है.

टिप्पणियां
पढ़ें- जानिए कौन हैं हरियाणा की सपना चौधरी, जो इन दिनों खबरों में हैं​
 
harshita dahiya

मां की भी हुई थी हत्या
पुलिस के अनुसार हर्षिता की मां की मौत हो चुकी है. उसकी मां को जीजा ने मार दिया था. जीजा ने उसे व उसकी बहन को भी जान से मारने की धमकी दे रखी थी. हर्षिता की बहन भी जीजा के चंगुल से छूटकर भाग गई थी. 

फेसबुक पर करती थीं वीडियो अपलोड
हर्षिता भी पिछले लगभग डेढ़ साल से स्टेज शो पर डांस व सिंगिंग करके फेमस हुई थीं. वह इंटरनेट पर भी काफी पॉपुलर थी. अपने फेसबुक पेज पर वह लगातार अपने वीडियो अपलोड करती रहती थीं.
 
harshita dahiya haryanvi singer shot facebook

सपना से करती थी खुद की तुलना
हर्षिता खुद की तुलना गायिका-डांसर सपना चौधरी से करती थी. फेसबुक पर उसने कई बार अपने साथ सपना का फोटो लगाकर लोगों से पूछा कि सपना ज्यादा पसंद हैं या मैं. एक पोस्ट में लिखा कि सपना बिग बॉस में चली गई. बहुत खुशी हुई. लेकिन कल से इस चिंता में हूं के अगर उससे हरियाणवी संस्कृति के बारे में पूछा गया तो वो क्या बताएगी? क्योंकि वो खुद इस ज्ञान से कोसों दूर है. क्या वो हरियाणा की तरफ से प्रबल दावेदार थी?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement