NDTV Khabar

दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस के घर पर हुई लूट के मामले में छह गिरफ्तार

दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में दिल्ली उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश के घर से लाखों रुपये का सामान और नकदी लूटी गई थी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस के घर पर हुई लूट के मामले में छह गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. घरेलू सहायक के अलावा पांच अन्य आरोपी गिरफ्तार
  2. पूर्व मुख्य न्यायाधीश की पत्नी और बेटी को लुटेरों ने बंधक बना लिया था
  3. पूर्व जज की बेटी पर आरोपियों ने लोहे की छड़ से हमला भी किया था
नई दिल्ली:

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में दिल्ली उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश के घर से हुई लूट की वारदात के सिलसिले में घरेलू सहायक समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपियों की पहचान संदीप (25), धीरेंद्र राय (32), उपेंद्र राय (33), राम स्वरूप (30), दीपक (40) और दिनेश के तौर पर हुई है. उन्होंने बताया कि सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के एक पूर्व मुख्य न्यायाधीश की पत्नी को उनके घर में कथित रूप से उनके घरेलू सहायक और उसके साथियों ने बंधक बना लिया था जो लाखों रुपये के सामान के साथ नकदी लेकर चंपत हो गए थे.    

यह भी पढ़ें : नकाबपोश बदमाशों ने एटीएम में ब्लास्ट करके लूट लिए लाखों रुपये


पुलिस ने बताया कि पूर्व मुख्य न्यायाधीश दिलीप कुमार कपूर का वर्ष 2000 में निधन हो गया था. घटना के समय मौजूद उनकी बेटी ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्व जज की 78 वर्षीय पत्नी रीबा कपूर ने अपने बयान में कहा कि उन्हें और उनकी 45 वर्षीय बेटी को उनके घरेलू सहायक एवं उसके साथियों ने बंधक बना लिया था.

टिप्पणियां

VIDEO : दर्जी बना सीरियल किलर

अधिकारी ने बताया कि उन्होंने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि उनकी बेटी पर आरोपियों ने लोहे की छड़ से हमला किया. पुलिस ने बताया कि घरेलू सहायक को घटना से चार दिन पहले ही काम पर रखा गया था. साथ ही उन्होंने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और लूटे गए पैसों एवं जेवरात को वापस प्राप्त करने के प्रयास जारी हैं.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement